पिता की मौत के बावजूद नहीं छोड़ी बजट ड्यूटी, वित्त मंत्रालय ने ट्वीट कर की तारीफ

punjabkesari.in Saturday, Feb 01, 2020 - 09:58 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः आपने कई लोगों को यह कहता हुए सुना होगा कि ड्यूटी फर्स्ट यानी कि काम पहले, लेकिन कुलदीप कुमार शर्मा, वित्त मंत्रालय में डिप्टी मैनेजर (मीडिया) ने इस कहावत को सही कर दिखाया है। कुलदीप, बजट जैसे महत्वपूर्ण और गोपनीय काम में लगे हुए थे इसी दौरान उनके पिता का निधन हो गया लेकिन इस दुख की घड़ी में भी उन्होंने काम के लिए परिवार और उनके दायित्व को पीछे छोड़ दिया।

PunjabKesari

दरअसल कुलदीप कुमार शर्मा, 22 जनवरी से बजट प्रिंटिंग के काम में लगे हैं। वहीं 26 जनवरी 2020 को उनके पिता का निधन हो गया लेकिन उन्होंने अपने काम को प्राथमिकता दी। कुलदीप अभी भी नॉर्थ ब्लॉक के अंदर बजट की छपाई में लगे हैं।

PunjabKesari

वित्त मंत्रालय ने कुलदीप कुमार शर्मा के इस फैसले की तारीफ की है। उन्होंने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'दुख के साथ सूचित कर रहा हूं कि कुलदीप कुमार शर्मा, डिप्टी मैनेजर (मीडिया) के पिता का निधन 26 जनवरी 2020 को हो गया है। शर्मा फिलहाल बजट ड्यूटी पर हैं और दस दिनों के लिए नॉर्थ ब्लॉक के अंदर लॉक हैं। इतने बड़े नुकसान के बाद भी शर्मा ने तय किया है कि वो एक मिनट के लिए भी अपनी जिम्मेदारी नहीं छोड़ेंगे।' 

PunjabKesari

बता दें कि 22 जनवरी को हलवा सेरेमनी के साथ ही बजट की प्रिंटिंग के लिए एक टीम नॉर्थ ब्लॉक के अंदर लॉक हो गई। वो एक फरवरी को बाहर निकलेंगे। दरअसल दस दिनों तक बजट की प्रिंटिंग का काम होता है। इस दौरान गोपनीयता बरकरार रखने के लिए सभी संबंधित कर्मचारियों को बाहर नहीं निकलने दिया जाता है।

इस तरह की विशेष परिस्थिति में ही उन्हें बाहर निकलने की इजाजत होती है लेकिन कुलदीप कुमार शर्मा ने अपने काम की गंभीरता को समझते हुए बजट की गोपनीयता बरकरार रखने के लिए अपने पिता की अंत्येष्टि में नहीं जाने का फैसला किया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News