पायलटों की हड़ताल से निपटने के लिए ब्रिटिश एयरवेज को चाहिए अतिरिक्त स्टाफ

punjabkesari.in Wednesday, Aug 28, 2019 - 06:35 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः ब्रिटिश एयरवेज ने पायलटों की हड़ताल से मची हाहाकार से निपटने के लिए अतिरिक्त स्टाफ भर्ती करने का प्रारुप तैयार किया है। पायलटों की हड़ताल से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। एयरलाइन के लगभग 730 कर्मचारी फोन कॉल और सोशल मीडिया पर हजारों मैसेज से निपट रहे हैं। उपभोक्ताओं की शिकायत से निपटने के लिए लगभग 100 अतिरिक्त कर्मचारियों की जरूरत है। 

अगले महीने पायलटों की होने वाली हड़ताल के मद्देनजर उपभोक्ता फिर से टिकट बुक कराने और रिफंड प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं। पायलटों ने 9, 10 और 27 सितंबर को हड़ताल करने का फैसला लिया है, जिससे ग्राहकों की फ्लाइट प्रभावित होगी। लगभग ग्राहक सेवा कर्मचारी सामान्य दिनों में इन शिकायतों का निपटान करती है।

शुक्रवार को एयरलाइन की तरफ से गलती से यात्रियों को एक ई-मेल प्राप्त हुआ, जिसमें बताया गया कि उनकी उड़ानें प्रभावित होंगी। ई-मेल के बाद कई यात्री वैकल्पिक उड़ानों का प्रबंध करने लगे। बाद में ईमेल में हुई गलती को सुधारा गया और यात्रियों को बताया गया कि उनकी विमान यात्रा अप्रभावित रहेगी। 

हड़ताल के दिनों में  जिन यात्रियों को यात्रा करनी है उन उपभोक्ताओं को टिकट फिर से बुक करने या पूरी धनराशि वापिस लेने के विकल्प दिए गए है। ब्रिटिश एयरलाइन ने कहा कि ई-मेल की गलती से प्रभावित यात्रियों के मामले एक के बाद एक निपटाए जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News