बिटक्वॉइन की कीमतों में गिरावट जारी, 59,000 डॉलर से नीचे पहुंची

punjabkesari.in Wednesday, Nov 17, 2021 - 01:10 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में बुधवार को गिरावट जारी है। बिटक्वॉइन की कीमतें घटकर 59,000 डॉलर से नीचे पहुंच गई हैं। Ether इस महीने में अपने सबसे निचले स्तर पर आ गया है। ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैप में पिछले 24 घंटों में करीब 10 फीसदी की गिरावट देखी गई है। ट्रैकर CoinGecko के मुताबिक, इसका आंकड़ा घटकर 2.7 ट्रिलियन डॉलर पर आ गया है।

दुनिया की सबसे लोकप्रिय और बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वॉइन 4 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ 58,956 डॉलर पर पहुंच गई। बिटक्वॉइन की कीमतें हाल ही में करीब 69,000 डॉलर की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई थीं। इसमें इस साल अब तक 105 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखी गई है।

बिटक्वॉइन की कीमतों में इस साल जबरदस्त तेजी
बिटक्वॉइन की कीमतें इस साल दोगुने से ज्यादा हो गई हैं। जबकि, Ether में करीब छह गुना की तेजी देखी गई है। पिछले हफ्ते दोनों करेंसी रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गईं। इसकी वजह करेंसी के लिए लोगों के बीच बढ़ता आकर्षण रहा है।

Ethereum ब्लॉकचैन से संबंधित और दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी Ether भी 5 फीसदी से ज्यादा गिरकर 4,111 डॉलर पर पहुंच गई। Ether की कीमत रिकॉर्ड ऊंचाई के करीब ट्रेड कर रही है। बिटक्वॉइन में तेजी के साथ इसमें भी बढ़ोतरी देखी जा रही है, जिसकी वजह लोगों द्वारा ज्यादा बड़े स्तर पर ब्लॉकचैन का अपनाना है।

इस बीच dogecoin की कीमतें 7 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ 0.23 डॉलर पर पहुंच गईं। जबकि, Shiba Inu भी 7 फीसदी से ज्यादा घटकर 0.000047 डॉलर पर आ गई है। दूसरी क्रिप्टोकरेंसी जैसे Litecoin, XRP, Polkadot, Uniswap, Stellar, Cardano, Solana में भी पिछले 24 घंटों के दौरान गिरावट देखी जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News