Bharti AXA का महाराष्ट्र और कर्नाटक में फसल बीमा के लिए चयन, किसानों को मिलेगा लाभ

punjabkesari.in Thursday, Jul 23, 2020 - 06:40 PM (IST)

नई दिल्ली: निजी क्षेत्र की बीमा कंपनी भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसे महाराष्ट्र और कर्नाटक की राज्य सरकारों ने किसानों का 800 करोड़ रुपये के फसल बीमा करने के लिये चुना है।

PunjabKesari
कंपनी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि इसके तहत दोनों राज्यों के किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत बीमा का लाभ मिलेगा। उसने कहा कि उसे महाराष्ट्र के छह जिलों और कर्नाटक के तीन जिलों में अगले तीन साल तक प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का क्रियान्वयन करने को कहा गया है। कंपनी ने कहा कि महाराष्ट्र में अहमदनगर, नासिक, चंद्रापुर, सोलापुर, जलगांव और सतारा तथा कर्नाटक में धरवाड़, मैसूरु और कोडागु के किसान 31 जुलाई तक अपने-अपने बैंकों या कंपनी के अधिकृत प्रतिनिधियों के माध्यम से अपनी खरीफ फसल का बीमा करा सकेंगे।

PunjabKesari
भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एवं प्रबंध निदेशक (एमडी) संजीव श्रीनिवासन ने कहा, ‘हमें खुशी है कि हमें महाराष्ट्र और कर्नाटक के कुछ जिलों में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत किसानों को उनकी फसल का बीमा उपलब्ध कराने के लिये चुना गया है। इससे उन्हें प्राकृतिक संकटों व अनिश्चितताओं से अपनी फसल की रक्षा करने में मदद मिलेगी। एक जिम्मेदारी बीमाकर्ता के रूप में हमारा उद्देश्य प्राकृतिक आपदा के चलते फसल नष्ट हो जाने पर किसानों को बीमा कवरेज एवं वित्तीय सहयोग प्रदान करना है।’
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News