आज ही निपटा लें बैंकों से जुड़े जरूरी काम, अगले 4 दिन बंद रहेंगे बैंक

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2019 - 12:53 PM (IST)

नई दिल्लीः अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई काम हैं तो आज ही निपटा लें क्योंकि आज के बाद कुछ शहरों में लगातार चार दिन बैंक बंद रहेंगे। दिवाली में छुट्टियों का संयोग ऐसा बना है कि बैंक की शाखाओं में चार दिन तक लेनदेन ठप रहेगा। ऐसे में नकदी की समस्या बन सकती है। इसलिए एटीएम के भरोसे बैठना परेशानियां बढ़ा सकता है।
PunjabKesari
4 दिन बंद रहेंगे बैंक
26 अक्‍टूबर को शनिवार की वजह से बैंक बंद रहेंगे। वहीं 27 अक्टूबर को दिवाली और रविवार है। लिहाजा 27 अक्टूबर को भी बैंकों की छुट्टी रहेगी। इसके अलावा दिवाली के बाद 28 अक्टूबर को गोवर्धन पूजा के कारण देश के अलग-अलग हिस्‍सों में बैंक नहीं खुलेंगे। इसी तरह 29 अक्टूबर को भैय्या दूज का त्यौहार मनाया जाएगा, जिसके चलते बैंकों का कामकाज बंद रहेगा। ऐसे में यह जरूरी है कि अगले कुछ घंटों में बैंक से जुड़े काम निपटा लें। इसके अलावा कैश का भी इंतजाम कर लें क्‍योंकि आने वाले दिनों एटीएम मशीनों में कैश की भी किल्‍लत हो सकती है। RBI की वेबसाइट पर जाकर आप छुट्टियों की लिस्ट देख सकते हैं।
PunjabKesari
28 अक्टूबर को इन शहरों में बैंक रहेंगे बंद
28 अक्टूबर यानी सोमवार को गोवर्धन पूजा की वजह से छुट्टी रहेगी। दिवाली के बाद सोमवार को अगरतला, अहमदाबाद, बेलापुर, देहरादून, गंगटोक, इम्फाल, जयपुर, कानपुर, लखनऊ, मुंबई और नागपुर में बैंक बंद रहेंगे।

29 अक्टूबर को यहां बैंकों में रहेगी छुट्टी
29 अक्टूबर को भैय्या दूज के चलते बेंगलुरु, गंगटोक, कानपुर और लखनऊ में बैंकों में काम नहीं होंगा।

22 अक्‍टूबर को थी बैंक यूनियनों की हड़ताल
बता दें कि इससे पहले 22 अक्‍टूबर को बैंक यूनियनों की हड़ताल की वजह से बैंकों में कामकाज प्रभावित हुआ था। दरअसल, अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ और भारतीय बैंक कर्मचारी परिसंघ ने 10 बैंकों के विलय के खिलाफ हड़ताल बुलाई थी। इस विलय के बाद 4 नए बैंक अस्तित्‍व में आ जाएंगे।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News