Go First जल्द भर सकती है उड़ान, दिवालिया एयरलाइन को दो वित्तीय बोलियां मिलीं

punjabkesari.in Saturday, Feb 24, 2024 - 01:47 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः देसी एयरलाइन गो फर्स्ट (Go First) को दिवालियापन प्रक्रिया के हिस्से के रूप में दो वित्तीय बोलियां मिली है। एक रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को आयोजित एयरलाइन के लेनदारों की बैठक में भाग लेने वाले दो बैंकरों ने यह जानकारी दी। बैंकरों ने कहा कि बजट एयरलाइन स्पाइसजेट के प्रबंध निदेशक अजय सिंह और बिजी बी एयरवेज (Busy Bee Airways) ने संयुक्त रूप से एयरलाइन के लिए 16 अरब रुपए की बोली जमा की है।

गो फर्स्ट में निवेश रखने वाले एक सरकारी बैंक के एक बैंकर ने कहा, "योजना में एयरलाइन के परिचालन को फिर से शुरू करने के लिए अतिरिक्त फंड लगाना शामिल है।" बिजी बी एयरवेज के मेजोरिटी शेयरहोल्डर निशांत पिट्टी ने कहा, "एयरलाइन शुरू करने के लिए हमारी बोली सफल बोलीदाता की घोषणा होने तक ऋणदाताओं की समिति (CoC) द्वारा संरक्षित और गोपनीय रहती है।"

गो फर्स्ट का परिचालन पिछले साल मई से बंद

एक बैंकर ने राशि का खुलासा किए बिना कहा कि एयरलाइन को शारजाह स्थित स्काई वन एयरवेज (sky one airways) से भी वित्तीय बोली मिली है, जो प्रतिस्पर्धी बोली से कम है। सरकारी बैंक से जुड़े दूसरे बैंकर ने कहा कि बोलियों पर काम अगले महीने पूरा होने की उम्मीद है।

गो फर्स्ट (Go First) का परिचालन पिछले साल मई से बंद है। एयरलाइन ने पिछले साल मई में दिवालियापन के लिए आवेदन किया था। दिवालियापन फाइलिंग में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, आईडीबीआई बैंक और ड्यूश बैंक को लेनदारों में लिस्ट किया गया है, जिन पर एयरलाइन का कुल 65.21 बिलियन रुपये बकाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News