Vistara 11 नवंबर को भरेगी अंतिम उड़ान, इस दिन से बंद होने जा रही एयरलाइन की बुकिंग

punjabkesari.in Friday, Aug 30, 2024 - 02:53 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः विमानन कंपनी विस्तारा (Vistara) अपने ब्रांड के तहत 11 नवंबर को अंतिम उड़ान का परिचालन करेगी। एयर इंडिया 12 नवंबर 2024 से परिचालन संभालेगी। सरकार ने एयर इंडिया-विस्तारा विलय के हिस्से के रूप में सिंगापुर एयरलाइंस द्वारा प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (FDI) को अपनी मंजूरी दे दी है। विस्तारा, टाटा समूह और सिंगापुर एयरलाइंस का संयुक्त उद्यम है। एयर इंडिया का स्वामित्व टाटा समूह के पास है।

विस्तारा की उड़ान की बुकिंग नहीं कर पाएंगे

विस्तारा की ओर से शुक्रवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘तीन सितंबर 2024 से ग्राहक 12 नवंबर 2024 या उसके बाद की यात्रा के लिए विस्तारा की उड़ान की बुकिंग नहीं कर पाएंगे।’’ इसके बाद, विस्तारा विमानों का परिचालन एयर इंडिया द्वारा किया जाएगा और इन विमानों द्वारा संचालित मार्गों के लिए बुकिंग एयर इंडिया की वेबसाइट पर पुनः निर्देशित की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Vistara-Air India merger: सिंगापुर एयरलाइंस को सरकार से मिली FDI की मंजूरी, 2024 के अंत तक मर्जर पूरा होने की संभावना

सिंगापुर एयरलाइंस की एयर इंडिया में 25.1% हिस्सेदारी 

विज्ञप्ति में कहा, ‘‘विस्तारा 11 नवंबर 2024 तक के लिए सामान्य रूप से बुकिंग लेना और उड़ानें संचालित करना जारी रखेगी।’’ विस्तारा के एयर इंडिया के साथ प्रस्तावित विलय की घोषणा नवंबर 2022 में की गई थी। इस विलय के बाद सिंगापुर एयरलाइंस की एयर इंडिया में 25.1 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी।

यह भी पढ़ें: दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 11वें नंबर पर Ambani, जानें लिस्ट में कहां हैं Gautam Adani

विस्तारा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विनोद कन्नन ने कहा कि इस विलय का मकसद यात्रियों को अधिक विकल्प मुहैया करना है, जिसमें बड़ा बेड़ा तथा व्यापक नेटवर्क शामिल है। साथ ही इससे समग्र यात्रा अनुभव बेहतर बनेगा।

एयर इंडिया के सीईओ एवं प्रबंध निदेशक कैम्पबेल विल्सन ने कहा, ‘‘एयर इंडिया और विस्तारा के ‘क्रॉस-फंक्शनल’ दल कई महीनों से एक साथ मिलकर काम कर रहे हैं ताकि विमान, उड़ान चालक दल और अन्य (ग्राउंड) सहकर्मियों और सबसे महत्वपूर्ण रूप से हमारे मूल्यवान ग्राहकों का नए एयर इंडिया में स्थानांतरण यथासंभव सहज हो सके।’’
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News