अरविंद की 40% परिधान खुद तैयार करने की योजना

punjabkesari.in Tuesday, Apr 03, 2018 - 01:41 PM (IST)

मुंबईः कपड़ा क्षेत्र की कंपनी अरविंद 40 प्रतिशत परिधान अपनी इकाइयों में तैयार करने पर ध्यान दे रही है। मौजूदा समय में वह 10 प्रतिशत परिधान ही खुद से तैयार करती है। अगले 5 साल में कपड़ा कारोबार 10 हजार करोड़ रुपए करने के लक्ष्य के तहत कंपनी ने यह रणनीति तैयार की है। 

कंपनी के मुख्य कार्यकारी (डेनिम्स) आमिर अख्तर ने कहा, "अभी हमारे करीब 10 प्रतिशत कपड़ों से ही अपनी इकाइयों में परिधान तैयार हो रहा है। हम इसे 40 प्रतिशत करने का लक्ष्य बना रहे हैं।" उन्होंने कहा कि कंपनी इसके लिए प्रति वर्ष उत्पादन क्षमता 10 लाख मीटर बढ़ा रही है। कंपनी को उम्मीद है कि अगले कुछ साल में उत्पादन प्रति माह 10 लाख तक पहुंच जाएगा। उन्होंने कहा कि संगठित डेनिम बाजार में कंपनी की 40 प्रतिशत हिस्सेदारी है और सालाना 8-10 प्रतिशत की दर से बढ़ रही है। उन्होंने कहा, "कंपनी इसे बढ़ाकर 15 प्रतिशत करने की सोच रही है।" 

कंपनी ने इसके पहले कहा था कि वह अपना परिधान कारोबार मौजूदा 6,000 करोड़ रुपए से बढ़ाकर अगले 5 साल में 10 हजार करोड़ रुपए करने की उम्मीद रखती है। अख्तर ने कहा, "कंपनी अगले कुछ साल में मौजूदा संयंत्रों की क्षमता बढ़ाने तथा नए संयंत्र शुरू करने पर विचार कर रही है।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News