निफ्टी 9000 के आसपास बंद, सैंसेक्स 29600 के करीब

punjabkesari.in Tuesday, Mar 03, 2015 - 04:26 PM (IST)

नई दिल्लीः बाजार के लिए आज ऐतिहासिक दिन है। बजट के बाद बाजार का जोश दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है और आखिरकार आज वो पल आ गया जिसका सबको बेसब्री से इंतजार था। निफ्टी पहली बार 9000 के पार जाने में कामयाब रहा।

दरअसल बजट के बाद एफआईआई और फंड हाउसेस पूरे जोश में है। बजट में 4-5 साल का रोडमैप आने से एफआईआई और फंड हाउसेस खुश हैं और सभी ब्रोकरेज हाउस ने भी तेजी की बात कही है। बाजार में एफआईआई निवेशकों की खरीद वापस लौट आई है और घरेलू निवेशकों ने भी खरीदारी शुरू की है। रिटेल निवेशकों की भी बाजार में दिलचस्पी बढ़ी है और मजबूत विदेशी बाजारों से भी बाजार को सहारा मिला है।

आज मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी रौनक देखने को मिली है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स करीब 1 फीसदी से ज्यादा चढ़कर बंद हुआ है, जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स में करीब 1.5 फीसदी मजबूत होकर बंद हुआ है। सीएनएक्स मिडकैप इंडेक्स 0.5 फीसदी से ज्यादा बढ़कर बंद हुआ है।

ऑयल एंड गैस, आईटी और फार्मा शेयरों में खरीदारी के बल पर बाजार में बढ़त देखने को मिली है। बीएसई का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 2 फीसदी से ज्यादा बढ़कर बंद हुआ है। हालांकि रियल्टी, मेटल, ऑटो और मेटल शेयरों में बिकवाली हावी रही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News