Infosys ने प्रवीण राव की बतौर एमडी नियुक्ति पर शेयरधारकों से मांगी मंजूरी

punjabkesari.in Sunday, Sep 03, 2017 - 12:44 PM (IST)

नई दिल्ली: देश की दूसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर सेवा उपलब्ध करवाने वाली इन्फोसिस ने यू.बी. प्रवीण राव को कंपनी के प्रबंध निदेशक (एम.डी.) के रूप में नियुक्त करने के प्रस्ताव पर शेयरधारकों की मंजूरी मांगी है। राव मूल रूप से कंपनी के मुख्य संचालन अधिकारी हैं। इन्फोसिस ने अपने शेयरधारकों को भेजे डाक मत पत्र में कहा, ‘‘राव कंपनी के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सी.ई.ओ.) और प्रबंध निदेशक के पद पर अधिकतम 5 साल तक या फिर तब तक रहेंगे जब तक नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी व प्रबंध निदेशक की नियुक्ति नहीं होती है।
PunjabKesari
सिक्का ने 18 अगस्त को दिया था इस्तीफा
इन्फोसिस के पूर्व सी.ई.ओ. विशाल सिक्का के इस्तीफा देने के बाद राव का नाम 18 अगस्त को कंपनी के अंतरिम सी.ई.ओ. और प्रबंध निदेशक के रूप में सामने आया था। कंपनी के सह-संस्थापक नारायण मूॢत की ओर से एक के बाद एक आरोपों के उपरांत सिक्का ने इन्फोसिस से इस्तीफा दे दिया था। इन्फोसिस ने सिक्का की जगह पर नए मुखिया की तलाश के लिए इगोन जेहंडर नाम की फर्म की भी मदद ली है।

राव को मिलेगी इतनी सैलरी
बेंगलूर स्थित इस कंपनी ने इस पद को भरने के लिए मार्च, 2018 की समयसीमा तय की है। इंफोसिस ने कहा कि राव मुख्य संचालन अधिकारी (सी.ओ.ओ.) और अंतरिम सी.ई.ओ. के साथ प्रबंध निदेशक का काम संभालते रहेंगे। हालांकि  प्रबंध निदेशक के रूप में वह अतिरिक्त वेतन नहीं लेंगे। कंपनी के शेयरधारकों की मंजूरी के मुताबिक राव को इस साल 12.5 करोड़ रुपए मिलेंगे जिसमें पारिश्रमिक के रूप में 4.63 करोड़ रुपए निश्चित वेतन, 3.87 करोड़ रुपए अतिरिक्त प्राप्ति और प्रदर्शन आधारित स्टॉक विकल्प के रूप में 4 करोड़ रुपए दिए जाएंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News