एंटीगुआ के PM ने चोकसी को बताया धोखेबाज, कहा- भारत वापिस जाना ही होगा

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2019 - 10:44 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले में देश को लगभग 14 हजार करोड़ रुपए का चूना लगाकर विदेश फरार होने वाले हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी पर एंटीगुआ के प्रधानमंत्री ने बड़ा बयान दिया है। चोकसी को धोखेबाज बताते हुए उन्होंने कहा कि उसकी अपील खत्म होते ही उसे वापिस भारत भेज दिया जाएगा।
PunjabKesari
भारतीय अधिकारी जांच करने के लिए स्वतंत्र
एंटीगुआ के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने कहा, 'हमें बाद में जानकारी मिली कि मेहुल चोकसी एक धोखेबाज है, वह हमारे देश की बेहतरी के लिए कतई उपयोगी नहीं है। उसकी अपील समाप्त होने के तुरंत बाद उसे निर्वासित कर दिया जाएगा, अगर वह सहयोग करने का इच्छुक है तो भारतीय अधिकारी जांच करने के लिए स्वतंत्र हैं।' बता दें कि मेहुल चोकसी ने बाय इनवेस्टमेंट प्रोग्राम का इस्तेमाल करते हुए एंटीगुआ की नागरिकता ले ली थी।
PunjabKesari
देश छोड़कर भाग गया मेहुल चोकसी
चोकसी गीतांजलि ग्रुप का चेयमैन है। बता दें कि मेहुल चोकसी और उसके रिश्तेदार नीरव मोदी पर पीएनबी के साथ करीब 13,400 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने का आरोप है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने दोनों के खिलाफ जांच की है और उनके खिलाफ मामले दर्ज किए हैं। अपने खिलाफ जांच शुरू होने से पहले मेहुल चोकसी और नीरव मोदी देश छोड़कर भागने में कामयाब हो गए थे। चोकसी ने कहा था कि वह अपने खिलाफ चल रहे आर्थिक अपराध के मामलों से बचने के लिए नहीं बल्कि अपने इलाज के लिए देश से बाहर गया।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News