आनंद महिंद्रा ने अदार पूनावाला को किया सलाम, ट्वीट कर कही दिल खुश कर देने वाली ये बात

punjabkesari.in Monday, Jan 04, 2021 - 01:04 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः भारत को कोरोना फ्री बनाने के लिए देश के सबसे पहले वैक्सीन 'कोविशील्ड' को सरकार से हरी झंडी मिल चुकी है। बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने इसके बाद कहा कि इससे करोड़ों जीवन बचाने में मदद मिलेगी। बीते रविवार को ड्रग रेगुलेटर ने दो 'मेड इन इंडिया' वैक्सीन को इमरजेंसी में इस्तेमाल करने की अनुमति दी है। ये दो वैक्सीन कोविशील्ड (Covishield) और कोवैक्सीन (Covaxin) हैं। कोविशील्ड को ऑक्सफॉर्ड यूनिवर्सिटी और ब्रिटेन की दवा कंपनी एस्ट्रजेनेका ने मिलकर तैयार किया है। इस वैक्सीन का उत्पादन सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) कर रही है। जबकि, कोवैक्सीन को भारत बायोटेक (Bharat Biotech) उत्पादन कर ही है।

PunjabKesari

सरकार से मंजूरी मिलने के कुछ देर बाद ही SII के सीईओ अदार पूनावाला ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वैक्सीन को लेकर उठाए गए जोखिम का फल अंतत: मिलने जा रहा है। पूनावाला के ट्वीट का रिप्लाई करते हुए आनंद महिंद्रा ने कहा कि जोखिम उठाना ही किसी भी बिजनेस का फंडामेंटल कैरेक्टर है। अदार पूनावाला द्वारा उठाए गए इस बड़े जोखिम से ही करोड़ों लोगों की जीवन बचाने में मदद मिलेगी।

PunjabKesari

इस ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'जोखिम उठाना ही किसी भी बिजनेस का मौलिक लक्षण है। इसके दो ही नतीजे होते हैं लेकिन इसके सफल होने पर फायदा भी बहुत बड़ा होता है। @adarpoonawalla ने क्षमता बढ़ाने का बड़ा जोखिम लिया है लेकिन उनका यह जोखिम केवल पैसे के मामले में ही फलदाई नहीं होगा, बल्कि इससे करोड़ों लोगों की जीवन बचाने में मदद मिलेगी। सलाम'

PunjabKesari

सबसे पहले इन 30 करोड़ लोगों को लगेगा वैक्सीन
इन वैक्सीन को मंजूरी मिलने के बाद शुरुआत में 30 करोड़ लोगों को यह लगाया जाएगा। इसमें हेल्थकेयर वर्कर्स, फ्रंट लाइन स्टाफ, राज्यों की पुलिस भी शामिल होंगे। कोरोना वायरस वैक्सीन डिस्ट्रीब्युशन के लिए 20 हजार हेल्थ वर्कर्स को विशेष तौर पर ट्रेन किया जा चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News