Amazon India ने 72 घंटे के अंदर राहत सामग्री पहुंचाने के लिए चार केंद्र स्थापित किए

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2024 - 06:16 PM (IST)

मुंबईः ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया (amazon india) ने आपदा प्रबंधन के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए देश के विभिन्न हिस्सों में चार अस्थायी केंद्र स्थापित किए हैं। इन केंद्रों का उद्देश्य प्राकृतिक आपदाओं के दौरान 72 घंटे से कम समय में राहत सामग्री पहुंचाना है। ये केंद्र ठाणे (महाराष्ट्र), फरीदाबाद (हरियाणा), हैदराबाद (तेलंगाना) और पश्चिम बंगाल के पुरबा बर्धमान में स्थित हैं।

अमेजन इंडिया के अनुसार, इन केंद्रों के स्थान देश के चार प्रमुख क्षेत्रों - पश्चिम, उत्तर, दक्षिण और पूर्व में चुने गए हैं, ताकि किसी भी आपदा के समय तेजी से राहत पहुंचाई जा सके। कंपनी ने बताया कि यह पहल इस साल देश के विभिन्न हिस्सों में आई बाढ़ के मद्देनज़र की गई है।

अमेजन इंडिया ने अपने विशेषज्ञों की एक टीम की मदद से इन केंद्रों को विकसित किया है। कंपनी का कहना है कि इस कदम से बाढ़, चक्रवात और शीत लहर जैसी प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावित समुदायों की मदद की जा सकेगी।

अमेजन कम्युनिटी इम्पैक्ट प्रमुख, अनीता कुमार ने कहा, "हमारे आपदा राहत प्रयास हमारे व्यापक लॉजिस्टिक नेटवर्क, वेयरहाउसिंग विशेषज्ञता और गैर-लाभकारी साझेदारों के सहयोग से संचालित होते हैं।" अमेजन ने 34 जिलों में 10,000 से अधिक परिवारों को 10,890 शेल्टर किट वितरित कर राहत पहुंचाई है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News