छंटनी के दौर में Akasa Air का ऐलान, 1000 कर्मचारियों की करेगी हायरिंग

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2023 - 10:57 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः भारत समेत दुनियाभर में अलग-अलग सेक्टर की कंपनियां छंटनी कर रही हैं। इस माहौल के बीच भारत की विमानन कंपनी अकासा एयर ने बड़े पैमाने पर हायरिंग का ऐलान किया है। अकासा एयर मार्च, 2024 तक लगभग 1,000 और कर्मचारियों की नियुक्ति करेगी। इसके साथ उसके कुल कर्मचारियों की संख्या 3,000 के पार हो जाएगी। कंपनी के प्रमुख विनय दुबे ने यह भी बताया कि कंपनी अपने बेड़े और उड़ान मार्ग में लगातार विस्तार कर रही है। लगभग सात महीने पहले उड़ान सेवा शुरू करने वाली अकासा एयर इस साल के अंत तक अंतरराष्ट्रीय उड़ान भी शुरू करने की योजना बना रही है। संभावित विदेशी गंतव्यों से इस संबंध में वार्ता चल रही है। 

अकासा एयर के संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) दुबे ने कहा कि कंपनी इस साल के अंत तक 100 से ज्यादा विमानों का ऑर्डर देगी। अकासा एयर ने 72 बोइंग 737 मैक्स विमानों का ऑर्डर दिया था, जिनमें से 19 उसके बेड़े में शामिल हो चुके हैं। 20वां विमान अप्रैल में शामिल होगा, जिसके बाद कंपनी विदेश में उड़ान सेवाएं देने योग्य हो जाएगी। अगले वित्त वर्ष में कंपनी की योजना बेड़े में नौ और विमान जोड़ने की है, जिससे विमानों की कुल संख्या 28 हो जाएगी। कंपनी इस समय प्रतिदिन 110 उड़ानें संचालित करती है। 

दुबे ने कहा, “आज हमारे पास 2,000 से ज्यादा कर्मी हैं और अगले वित्त वर्ष के खत्म होने से पहले कंपनी में 3,000 से ज्यादा कर्मी होंगे...जिनमें से लगभग 1,100 पायलट और चालक दल के सदस्य होंगे।” सौ या उससे ज्यादा विमानों के ऑर्डर की संभावनाओं पर उन्होंने कहा, “हम पहले से ही एक दिन में 110 उड़ानें संचालित कर रहे हैं और गर्मी के मौसम के अंत तक 150 उड़ानें प्रतिदिन संचालित करने लगेंगे।” उन्होंने कहा, ‘‘हम तीन अंकों (100 या उससे अधिक) में विमानों का ऑर्डर इस साल के अंत तक करेंगे।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News