कोरोनवायरस का डरः 256 यात्रियों वाले प्लेन में महज 25 लोगों ने किया सफर

punjabkesari.in Saturday, Mar 07, 2020 - 06:44 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः कोरोनावायरस का डर दुनियाभर में दिन प्रति दिन बढ़ता ही जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस पर इस वायरस का बुरा असर देखने को मिल रहा है। कंपनियां इससे खुद को बचाने की कोशिशों में जुटी हैं। आप ये जानकर हैरान होंगे कि नई दिल्ली से न्यूयॉर्क आने-जाने वाली फ्लाइट की टिकट की कीमत महज 58,000 रुपए है। साथ ही तुर्की की एयरलाइंस मुंबई से लंदन की रिटर्न जर्नी के साथ 46 हजार रुपए किराया ऑफर कर रही थी। जबकि आमतौर पर मार्च में 24 घंटे पहले बुक करने पर ऐसी फ्लाइट 80 हजार रुपए की पड़ती है लेकिन शुक्रवार को दिल्ली से न्यूयॉर्क फ्लाइट काफी सस्ते में बुक हो रही थी। 

PunjabKesari

256 यात्रियों वाले प्लेन में महज 25 यात्री
एयरलाइन द्वारा इतने कम दामों के टिकट बेचने के बावजूद यात्री उड़ान नहीं भर रहे हैं। यात्रियों में कोरोनावायरस का डर है। इस सप्ताह मुंबई से सिंगापुर की उड़ान में 256 यात्रियों की क्षमता वाले प्लेन में महज 25 यात्री ही सफर कर रहे थे और इसी तर्ज पर लंदन से मुंबई फ्लाइट जो कि शहर में लैंड हुई, उसकी इकॉनमी क्लास में सिर्फ 60 यात्रियों ने ही यात्रा की।

PunjabKesari

कोरानावायरस की वजह से प्रभावित हो रही उड़ानें
मालूम हो कि उद्योग के अंदरूनी लोगों के अनुसार, 9/11 के बाद से पिछले दो दशकों में ऐसा नहीं हुआ है लेकिन अब कोरोनावायरस की वजह से एयरलाइंस को नुकसान हो रहा है। ज्यादा असर पूर्वी एशियाई डेस्टिनेशंस के अतिरिक्त पश्चिम एशिया जैसे कि दुबई और अबु धाबी की उड़ानों पर भी बुरा असर पड़ा है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News