एयर इंडिया के बाद Indigo भी बड़ी संख्या में विमानों के आर्डर देने की तैयारी में

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2023 - 05:59 PM (IST)

नई दिल्लीः एयर इंडिया के बाद अब इंडिगो ने भी देश में दम दिखाना शुरू कर दिया है। अब इंडिगो सैकड़ों नए एयरक्रॉप्ट खरीदने जा रही है। इसके लिए लिए इंडिगो ने पूरी तैयारी कर ली है। भारत की बजट एयरलाइन इंडिगो यूरोपीय निर्माता एयरबस से “कई सौ विमान” खरीदने के लिए बातचीत कर रही है, फ्रांसीसी प्रकाशन लेस इकोस ने वित्त मंत्री ब्रूनो ले मायेर के हवाले से कहा है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि समझौते पर जून में ले बॉर्गेट में फ्रांसीसी एयरशो में हस्ताक्षर किए जा सकते हैं, जिसमें कहा गया है कि ले मैयर ने जी20 शिखर सम्मेलन के लिए भारत की अपनी यात्रा के दौरान यह टिप्पणी की थी।

एयरबस के एक प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी लगातार एयरलाइनों के साथ चर्चा कर रही थी लेकिन वह ऐसी किसी भी बातचीत पर टिप्पणी नहीं कर सकते जो हो भी सकती है और नहीं भी। पिछले हफ्ते इंडिगो की घरेलू प्रतिद्वंद्वी एयर इंडिया ने एयरबस और बोइंग से 470 विमानों के रिकॉर्ड ऑर्डर में डील की।

आशय पत्र पर टाटा संस ने किए थे हस्ताक्षर

टाटा संस ने एयरबस से 250 विमान- 40 वाइड-बॉडी A350 प्लेन और 210 नैरो-बॉडी एयरक्राफ्ट हासिल करने के आशय पत्र पर हस्ताक्षर किए। बाद में उसी दिन यह घोषणा की गई कि एयर इंडिया 34 अरब डॉलर में 220 बोइंग विमान खरीदेगी। यह एयरलाइन के लिए कुल 470-प्लेन ऑर्डर बनाता है। इसे व्यावसायिक विमानन इतिहास की सबसे बड़ी खरीद बताया जा रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News