Tata Motors की एडवाइजरी- घर पर ही काम करें सभी कर्मचारी, अपने साथियों से बनाएं दूरी

punjabkesari.in Monday, Mar 16, 2020 - 09:59 AM (IST)

बिजनेस डेस्क: टाटा मोटर्स ने मुख्यालय और क्षेत्रीय कायार्लयों में काम करने वाले अपने सभी कर्मचारियों से सोमवार से घर से ही काम करने को कहा है। कोरोना वायरस फैलने के मद्देनजर कंपनी ने यह कदम उठाया है। कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी गुएंटेर बुट्श्चेक ने अपने कर्मचारियों को भेजे पत्र में यह कहा है। 

PunjabKesari

कोरोना वायरस के चीन के अलावा अन्य देशों में फैलने को देखते हुए कंपनी ने स्थिति पर नजर रखने के लिये एक टीम का गठन किया है ताकि कर्मचारियों के जोखिम की आशंका को दूर करने के लिये कदम उठाये जा सके। कंपनी ने कर्मचारियों के लिये सार्वजनिक परिवहन (हवाई जहाज, रेल, सड़क) अंतरराष्ट्रीय और घरेलू यात्रा निलंबित कर दी है। यात्रा अब मंजूरी पर निर्भर करेगी। 

PunjabKesari

वहीं बायोमेट्रिक मशीन के जरिये हाजिरी लेने की जगह ‘कार्ड स्वैप' की व्यवस्था की गयी है। इसके अलावा 20 से अधिक कर्मचारियों की होने वाली बैंठकों और शिक्षण-प्रशिक्षण को निलंबित कर दिया गया है। गर्भवती महिलाओं और श्वसन संबंधी बीमारी तथा हृदय रोग से से पीड़ित कर्मचारियों को घर से काम करने की सलाह दी गयी है। कंपनी ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिये कैंटीन में सीटों की दूरी बढ़ा दी है और काम के अलग-अलग घंटे की व्यवस्था की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News