Adani Ports को मिल गया एक और बंदरगाह, 5 साल तक ऑपरेट और मैंटेनेंस करेगी कंपनी

punjabkesari.in Friday, Jun 07, 2024 - 06:14 PM (IST)

नई दिल्लीः अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन लिमिटेड के लिए एक अच्छी खबर है। कंपनी को कोलकाता में श्यामा प्रसाद मुखर्जी बंदरगाह पर कंटेनर सुविधा के लिए पांच साल का परिचालन और रखरखाव (O&M) अनुबंध मिला है। एपीएसईजेड ने शुक्रवार को कहा कि इसके साथ ही उसे स्वीकृति पत्र (LoA) की तारीख से सात महीने के भीतर माल ढुलाई उपकरण लगाना होगा। बयान के अनुसार, “एपीएसईजेड ने प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया के माध्यम से पांच साल का ओएंडएम अनुबंध हासिल किया है, जिसके तहत सफल बोलीदाता को स्वीकृति पत्र की तारीख से सात महीने के भीतर माल ढुलाई उपकरण लगाना है।”

अडानी पोर्ट्स के पूर्णकालिक निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) अश्विनी गुप्ता ने कहा, ‘‘नेताजी सुभाष डॉक पर माल ढुलाई सुविधाओं के लिए ओएंडएम अनुबंध का अडानी पोर्ट्स को प्रदान किया जाना देश भर में बंदरगाहों और लॉजिस्टिक्स बुनियादी ढांचे को विकसित करने की हमारी प्रतिबद्धता और पश्चिम बंगाल में इसकी संभावनाओं को रेखांकित करता है।’’

शेयर में तेजी

अडानी पोर्ट्स का शेयर शुक्रवार को बढ़त के साथ बंद हुआ है। कंपनी का शेयर बीएसई पर 1.93 फीसदी या 26 रुपए की बढ़त के साथ 1378 रुपए पर बंद हुआ है। इस शेयर का 52 वीक हाई 1607 रुपए और 52 वीक लो 702 रुपए है। कंपनी का मार्केट कैप बीएसई पर 2,97,850.76 करोड़ रुपए पर बंद हुआ। इस शेयर का पीई 168.10 और पीबी 9.96 है। वहीं, आरओई 5.92 है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News