विस्तारा के बेड़े में शामिल हुआ 20वां विमान, अंतर्राष्ट्रीय उड़ान जल्द

punjabkesari.in Thursday, Apr 05, 2018 - 05:27 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर: टाटा समूह और सिंगापुर एयरलाइंस के संयुक्त उपक्रम वाली विमान सेवा कंपनी विस्तारा के बेड़े में बुधवार को 20वां विमान शामिल हो गया तथा कंपनी ने कहा है कि वह जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने की तैयारी कर रही है। 

एयरलाइन ने बताया कि उसका 20वां विमान आज तड़के 5 बजे दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा। यह उसके बेड़े में शामिल होने वाला 7वां ए320 निओ विमान है जिनमें सी.एफ.एम. कंपनी के इंजन लगे हुए हैं। इसे साथ ही विस्तारा की लांचिंग के समय ऑर्डर किए गए 20 विमानों की डिलीवरी पूरी हो गई है। इसके अलावा उसने दो और विमानों के लिए ऑर्डर किया हुआ है जिनमें पहला विमान इस साल जून में मिलने की उम्मीद है। 

विस्तारा ने कहा कि 21वां विमान मिलने के साथ ही उसे अंतर्राष्ट्रीय उड़ान भरने की मंजूरी मिल जाएगी। मौजूदा नियमों के अनुसार कोई भी भारतीय एयरलाइन तब तक अंतर्राष्ट्रीय उड़ान शुरू नहीं कर सकती जब तक वह देश में कम से कम 20 विमानों का परिचालन नहीं कर रही हो। विस्तारा के बेड़े में शामिल नया विमान 158 सीटों वाला है। इसमें 8 सीटें बिजनैस क्लास में, 24 प्रीमियम इकोनॉमी क्लास में और 126 इकोनॉमी क्लास में हैं।

जैट एयरवेज एम्सटर्डम के किराए पर देगी 30 प्रतिशत तक छूट
जैट एयरवेज ने नीदरलैंड में किंग्स डे के अवसर पर एम्सटर्डम जाने वाली उड़ानों के किराए में 30 प्रतिशत तक की छूट की घोषणा की है। यह ऑफर 7 दिन के लिए होगा जिसके तहत 5 से 11 अप्रैल तक बेंगलूरू, दिल्ली और मुंबई से एम्सटर्डम तथा वापसी की यात्रा के लिए 30 प्रतिशत तक की छूट के साथ टिकट बुक कराए जा सकेंगे। बुकिंग 26 अप्रैल से 31 दिसम्बर तक की यात्रा के लिए कराई जा सकेगी। यह ऑफर उसकी सीधी उड़ानों और के.एल.एम. रॉयल डच एयरलाइंस के साथ कोड शेयर वाली उड़ानों पर उपलब्ध होगा। जैट एयरवेज घरेलू विमानन बाजार में अपनी उपस्थिति मजबूत करने के लिए 75  बोइंग 737  विमान खरीदेगी जिनका मूल्य लगभग 8.8  अरब डालर है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News