खुशखबरी! 14 लाख बैंक कर्मचारियों को दिवाली से पहले मिलेगा एक महीने का बोनस

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2019 - 01:21 PM (IST)

नई दिल्लीः 14 लाख से ज्यादा बैंक कर्मचारियों के अच्छी खबर है। दिवाली से पहले बैंक कर्मचारियों को बोनस का तोहफा मिलने वाला है। इंडियन बैंक एसोसिएशन (IBA) ने सभी सरकारी बैंकों से कहा है कि वे जल्द बैंक कर्मचारियों और अधिकारियों को एक महीने का एडवांस एरियर दें। एरियर एडवांस डीए और बेसिक सैलरी को मिलाकर दिया जाएगा। इंडियन बैंक्स एसोसिएशन के सीईओ वीजी कन्नन द्वारा साइन किए गए लेटर के अनुसार, इसका फायदा स्थायी कर्मचारी, स्टाफ और ऑफिसर्स को मिलेगा।

PunjabKesari

इन कर्मचारियों को मिलेगा इसका फायदा
फाइनेंशियल एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के मुताबिक यह एडवांस सिर्फ उन्हीं कर्मचारियों को मिलेगा जो एक नवंबर 2017 को बैंक की नौकरी कर रहे थे और अभी तक रिटायर नहीं हुए है। जिन कर्मचारियों ने एक नवंबर 2017 के बाद और 31 मार्च 2019 के पहले ज्वाइन किया है, उन्हें आधी सैलरी ही एडवांस के तौर पर मिलेगी।

PunjabKesari

स्थायी कर्मचारियों को मिलेगी सैलरी
कर्मचारियों और प्रबंधन के बीच वेतन संशोधन समझौते पर साइन करने के बाद इस एडवांस को एरियर्स में से एडजस्ट किया जाएगा। IBA ने बैंकों से कहा कि बैंक कर्मचारियों को यह बताया जाता है कि एड हॉक का भुगतान एक गुडविल के रूप में किया जा रहा है और इस एडवांस पेमेंट को एक्चुअल एरियर के तौर पर एडजस्ट किया जाएगा।

PunjabKesari

मांग में आएगी तेजी
बैंक कर्मचारियों को दिवाली के मौके पर अतिरिक्त रकम मिलेगी तो त्योहारों में जमकर खर्च करेंगे। ऐसे में मार्केट अतिरिक्त मनी फ्लो आएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News