भारत में जल्द लॉन्च होगा Yamaha का इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें पूरी डिटेल

punjabkesari.in Saturday, Dec 03, 2022 - 10:45 AM (IST)

ऑटो डेस्क. Yamaha Motors बहुत जल्द ही भारत में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी भारत में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को उसी प्लेटफॉर्म पर आधारित होने की संभावना है, जिसका इस्तेमाल कंपनी नियोज (Yamaha Neo's) इलेक्ट्रिक स्कूटर में कर रही है। यामाहा ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को इस साल की शुरुआत में यूरोप में लॉन्च किया गया था।

PunjabKesari
सूत्रों के अनुसार, यामाहा इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत के अनुसार बनाने के लिए फिर से काम कर रही है। कंपनी इसकी कीमत को भी कम करने के लिए स्थानीय सप्लायर से मिलने वाले उपकरणों का इस्तेमाल कर सकती है। Yamaha Neo's की बात करें तो इसमें डुअल बैटरी सेटअप दिया गया है, जो रिमूवेबल है। इसमें दो राइडिंग मोड और हब माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। इस स्कूटर का वजन 90 किलोग्राम है। ये स्कूटर 68km की रेंज देता है। कंपनी इस स्कूटर को भारत में अधिक रेंज और स्पीड ऑप्शन के साथ लेकर आ सकती है। रिपोर्ट्स के अनुसार, यामाहा इसे साल 2023 के बीच में लॉन्च कर सकती है। 

PunjabKesari
बता दें इस समय भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर में ओला इलेक्ट्रिक, ओकिनावा और एथर एनर्जी जैसे कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को काफी पसंद किया जा रहा है। यामाहा ने साल 2019 में घरेलू बाजार में  
6.2 लाख बाइक्स बेचीं। 2020 और 2021 में कुल बिक्री 5 लाख यूनिट से अधिक बेचीं और साल 2022 में पहले गिरावट देखी गई और बाद में बढ़ोतरी हुई। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News