लॉन्च से पहले ही Range Rover इलेक्ट्रिक कार को मिलीं 16,000 प्री-बुकिंग

punjabkesari.in Sunday, Feb 11, 2024 - 11:11 AM (IST)

ऑटो डेस्क. इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनी इस सेगमेंट में प्रवेश कर रही हैं। अब Range Rover भी अपनी Electric SUV लेकर आ रही है। बता दें इस ब्रांड की पहली इलेक्ट्रिक कार ग्लोबली जल्द ही दस्तक देने वाली है। हालांकि लॉन्च से पहले ही इस एसयूवी की बुकिंग ने एक अलग रिकॅार्ड बना दिया है। दुनिया भर के लोग रेंज रोवर इलेक्ट्रिक कार का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

PunjabKesari
रिपोर्ट्स के अनुसार, रेंज रोवर की अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी को लगभग 16,000 प्री-बुकिंग मिल चुकी हैं। कंपनी ने पिछले साल दिसंबर में इस एसयूवी की प्री-बुकिंग शुरू की थी और यह जानने का प्रयास किया था कि आखिर रेंज रोवर के इलेक्ट्रिक वाहन में कितने लोग दिलचस्पी ले रहे हैं।

PunjabKesari
रिपोर्ट के मुताबिक, Range Rover Electric SUV मौजूदा V8 मॉडल के समान होगी। यह 500bhp से ज्यादा पावर देने में सक्षम हो सकता है। इसे ट्विन-मोटर सेटअप के साथ पेश किया जाएगा, जो इसकी ऑल-व्हील-ड्राइव क्षमता को बढ़ाता है।


बता दें रेंज रोवर अपने ईवी का निर्माण अपने सोलिहुल प्लांट में मौजूदा माइल्ड और प्लग-इन हाइब्रिड वेरिएंट्स के साथ करेगा। शुरुआत में यह थर्ड पार्टी सप्लायर्स से लिए गए बैटरियों का उपयोग करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Recommended News

Related News