47.20 लाख रुपए की कीमत पर भारत में लॉन्च हुई Mini Cooper SE

punjabkesari.in Thursday, Feb 24, 2022 - 02:18 PM (IST)

ऑटो डेस्क: Mini ने भारत में ऑल-इलेक्ट्रिक Cooper SE  को 47.20 लाख रुपए की कीमत पर लॉन्च किया है। भारत में इस कार की सेल के लिए केवल 30 यूनिट्स ही अवेलेबल करवाए गए थे। जिनके लिए बुकिंग्स पूरी हो चुकी हैं। कंपनी द्वारा इसके पहले बैच की डिलीवरी मार्च से शुरू होगी। 

PunjabKesari

Mini Cooper SE : एक्सटीरियर डिटेल्स-

मिनी कूपर एसई  को भारत में एक नए डिज़ाइन के रूप में पेश किया गया है। लेकिन कंपनी द्वारा इसके ट्रेडिशनल डिज़ाइन एलिमेंट्स जैसे  गोल एलईडी हेडलैंप, यूनियन जैक-थीम वाले एलईडी टेल-लैंप और उस परिचित सिल्हूट को बरकरार रखा गया है। हालाँकि इसमें कुछ बदलाव करते हुए बड़ा ब्लैंक्ड-आउट फ्रंट ग्रिल, थोड़ा री-प्रोफाइल फ्रंट बम्पर, रिडिज़ाइनड रियर बम्पर, मिरर कैप को शामिल किया गया है।

4-कलर ऑप्शंस में होगी अवेलेबल -

Cooper SE  भारत में 4 कलर ऑप्शंस- व्हाइट सिल्वर, मिडनाइट ब्लैक, मूनवॉक ग्रे और ब्रिटिश रेसिंग ग्रीन में उपलब्ध है।

PunjabKesari

Mini Cooper SE:   इंटीरियर और फीचर्स

इंटीरियर डिज़ाइनिंग की बात करें तो इसका डैशबोर्ड डिज़ाइन स्टैंडर्ड कूपर हैचबैक के समान है, लेकिन साथ ही इसमें  नया 5.5-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है दिया गया है,जोकि इससे पहले किसी भी कूपर एसई में नहीं दिया गया। फीचर्स की बात करें तो कूपर एसई में ऐप्पल कारप्ले क्नेक्टिविटी, स्पोर्ट्स सीट, हरमन कार्डन ऑडियो सिस्टम, पैनोरैमिक ग्लास रूफ, नप्पा लेदर स्टीयरिंग व्हील और टीपीएमएस के साथ 8.8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी शामिल किया गया है।

PunjabKesari

Mini Cooper SE : पावरट्रेन, बैटरी और चार्जिंग-

कूपर एसई एक इलेक्ट्रिक मोटर से संचालित होगी,जोकि 32.6 किलोवाट के बैटरी पैक से पावर लेगी और 184hp की पावर और 270Nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम होगी। यह केवल 7.3 सेकंड में 0-100kph का स्पीड पकड़ने में सक्षम है। कूपर एसई में 4 ड्राइविंग मोड्स- मिड, स्पोर्ट, ग्रीन और ग्रीन+ भी शामिल किए गए हैं। चार्जिंग की बात करें तो कूपर एसई को 50kW चार्जर से 36 मिनट में 0-80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है, जबकि 11kW वॉल बॉक्स चार्जर से इसे 150 मिनट में 0-80 प्रतिशत से चार्ज कर सकता है। इसके साथ  खास बात यह होगी कि कंपनी मिनी कूपर एसई पर असीमित किलोमीटर के साथ 2 साल की मानक वारंटी भी दे रही है।

PunjabKesari

Mini Cooper SE : राइवल्स और कीमत-

राइवल्स की बात करें तो इसकी डिज़ाइनिंग और सेगमेंट के मामले में अभी तक भारत में मिनी कूपर एसई का कोई सीधा मुकाबला नहीं है।कंपनी द्वारा इसे 47.20 लाख रुपए की कीमत पर लॉन्च किया गया है। भारत में बिक्री के लिए अन्य लक्ज़री ईवी में जगुआर आई-पेस, ऑडी ई-ट्रॉन, बीएमडब्ल्यू आईएक्स, ऑडी ई-ट्रॉन जीटी और पोर्श टायकन शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News