मई 2022 में देश में Mercedes लॉन्च करेगी नई सी-क्लास सेडान

punjabkesari.in Tuesday, Jan 18, 2022 - 11:10 AM (IST)

ऑटो डेस्क: जर्मन लग्जरी कार ब्रांड Mercedes द्वारा भारत में मई 2022 में नई C-Class सेडान लॉन्च करने की संभावना है। इस पांचवी जेनरेशन (W206) C-Class को लगभग एक साल पहले कंपनी द्वारा ग्लोबली पेश किया गया था। मर्सिडीज-बेंज इंडिया के एमडी और सीईओ मार्टिन श्वेंक ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा कि कंपनी "2022 में" पांचवीं पीढ़ी की सेडान लाएगी और यह सी-क्लास एक वॉल्यूम मॉडल होगा।

PunjabKesari

नई मर्सिडीज़ का एक्सटीरियर स्टाइल एस-क्लास से काफी प्रभावित होने वाला है और यह पुराने सी-क्लास मॉडल की तुलना में थोड़ा लंबा भी होने वाला है। इसके अलावा इंटीरियर भी कई सारे नए फीचर्स और टेक्नोलॉजी से लैस होगा,जिसमें   12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 11.9-इंच इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन शामिल किया गया है।

 भारत में इसे पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ पेश किए जाने का उम्मीद है जो एक इंटीग्रेटेड स्टार्टर-जनरेटर (आईएसजी) के साथ आएंगे। आपको बता दें कि Mercedes 2022 C-Class को C200 और C200d रूपों में लॉन्च कर सकती है। जिसमें पहला 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल यूनिट के पेश किया जाएगा है जो 167 hp की पावर और 250 nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है, जबकि इसका ऑयल बर्नर 197 hp की पावर और 440 nm का टॉर्क पैदा कर सकता है। इसके इंजन को एक 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ ही पेश किया जाएगा।

PunjabKesari

2022 Mercedes C-Classकी लॉन्चिंग से पहले अनुमान लगाया जा रहा है कि जर्मन कार निर्माता द्वारा इसी साल मार्च में देश में Maybach S 580 पेश किया जा सकता है। जिसे महाराष्ट्र के चाकन स्थित फर्म की फैक्ट्री में असेंबल किया जाएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News