15 फरवरी को लॉन्च होने जा रही है Kia Carens, इतनी हो सकती है कीमत

punjabkesari.in Monday, Feb 14, 2022 - 12:16 PM (IST)

ऑटो डेस्क: कोरियाई कार मेकर किआ कल यानि 15 फरवरी को अपनी नई Kia Carens लॉन्च करने जा रही है। हालांकि पिछले साल के अंत में इस कार को इंडियन मार्केट के लिए रिवील किया गया था। जिसके बाद कंपनी द्वारा इसे साल 2022 की पहली तिमाही तक लॉन्च करने की बात कही थी। आपको बता दें यह अपकमिंग Carens  किआ द्वारा इंडिया में पेश किया जाने वाला चौथा प्रोडक्ट होगा। वर्तमान समय में किआ के इंडिया में सेल्टोस, सॉनेट और कार्निवल मॉडल सेल के लिए अवेलेबल हैं।

PunjabKesari

वेरिएंट और फीचर डिटेल्स-

कैरेंस 5 वेरिएंट्स - प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लग्जरी और लग्जरी प्लस ट्रिम्स में पेश की जाएगी। बात करें फीचर्स की तो किआ कैरेंस में एलईडी हेडलैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, सेकेंड-रो सीट्स के लिए एक-टच इलेक्ट्रिक टम्बल फ़ंक्शन, एक वायरलेस चार्जर, एक एयर प्यूरीफायर  को शामिल किया गया है। इसके अलावा टॉप-स्पेक ट्रिम में 10.25-इंच की मुख्य इंफोटेनमेंट स्क्रीन, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के लिए वायरलेस कनेक्टिविटी, एयर प्यूरीफायर, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और एक सनरूफ जैसी सुविधाओं को पेश किया गया है।

PunjabKesari

इंजन ऑप्शन-

Kia Carens को 3 ऑप्शंस के साथ पेश किया जाएगा। जिसमें 1.5-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल हैं।

PunjabKesari

सेफ्टी फीचर्स भी किए जाएंगे शामिल-

किआ ने अपनी कार में सेफ्टी का पूरा ध्यान रखते हुए इसमें टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, डाउनहिल ब्रेक कंट्रोल, 6 एयरबैग, एबीएस, ईएससी, रियर पार्किंग सेंसर और सभी चार पहियों पर डिस्क ब्रेक को भी शामिल किया है।

PunjabKesari

कीमत और राइवल्स-

कंपनी ने कीमत के बारे में फिलहाल कोई जानकारी शेयर नही की है लेकिन अनुमान है कि इसकी कीमत 14 लाख से 20 लाख रुपए के बीच रखी जा सकती है। लॉन्च होने पर, Kia Carens का मुकाबला Mahindra XUV700 और Tata Safari से होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News