2023 में फिस्कर की इलेक्ट्रिक SUV भारत में करेगी एंट्री, 31 लाख रूपए से ज्यादा की हो सकती है कीमत

punjabkesari.in Saturday, Sep 24, 2022 - 05:48 PM (IST)

ऑटो डेस्क: टेस्ला की अमेरिकी राइवल कंपनी फिस्कर भारत में अगले साल अपनी नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने  जा रही है। कंपनी का कहना है कि इसे जुलाई 2023 में लॉन्च किया जाएगा। इस कार को भारत में Ocean नाम से पेश किया जाएगा। साथ ही कंपनी ने यह भी बताया कि इसके लॉन्चिंग के बाद अगले कुछ सालों में देश में अपना मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट भी स्थापित करेगी।

Fisker expands to India - electrive.com

वर्तमान समय में कंपनी की यह एसयूवी अमेरिका में सेल के लिए उपलब्ध है। इस SUV में निकल और आयरन बेस्ड बैटरी दी गई है। इसी के साथ इसमें ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम भी दिया गया है। यह कार सिंगल चार्ज पर 563 किमी का सफर तय करती है। इसे लेकर फिस्कर का यह दावा भी है कि उनकी SUV आपातकालीन स्थिति में घर को भी इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कर सकती है।

Fisker Ocean | Fisker Inc.

फिस्कर की अपकमिंग एसयूवी की कीमत को लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन अमेरिकी मार्केट में यह कार 37,500 डॉलर में सेल के लिए उपलब्ध हैं है, जो भारतीय रुपए के हिसाब से तकरीबन 30.5 लाख रुपये है। ऐसा माना जा रहा है कि भारत में इसे ज्यादा कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। क्योंकि अभी के लिए कंपनी इस कार को अमेरिका से इंपोर्ट करेगी,जिसके चलते इसकी कीमत में बढ़ोतरी होना स्वभाविक है।  

<>

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News