300 किमी की जबरदस्त स्पीड वाली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी आनंद महिंद्रा की कंपनी

punjabkesari.in Saturday, Jan 01, 2022 - 01:03 PM (IST)

ऑटो डेस्क: देश की मशहूर वाहन निर्माता कंपनी Mahindra and Mahindra के चेयरमैन आनंद महिंद्रा अपने सोशल मीडिया ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं। अक्सर उन्हें ट्विटर के माध्यम से अपने फॉलोअर्स के लिए कोई ने कोई जानकारी और  वीडियो शेयर करते हुए देखा गया है। जैसा कि कुछ दिनों पहले उन्होंने अपने अकाउंट पर विकलांग रिक्शा चालक की वीडियो शेयर की थी। अब हाल ही में उन्होंने एक शानदार इलेक्ट्रिक कार की तस्वीर शेयर की है और आपको बता दें कि इस कार की खास बात इसकी 300 किमी की स्पीड है।


PunjabKesari

आपको बता दें कि Mahindra बहुत जल्द जर्मनी की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Automobili Pininfarina की इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार Battista का प्रोडक्शन शुरू करने वाली है। Battista एक हाइपर इलेक्ट्रिक कार है,जिसे 2019 के जेनेवा ऑटो शो में शोकेस किया गया था। यह इलेक्ट्रिक कार 120kWh का लिथियम आयन बैटरी पैक से लैस होगी, जोकि 1900 hp की पावर जेनरेट कर सकती है। इसके अलावा इसमें 4 इलेक्ट्रिक मोर्टस भी दी जाएंगी, जो कार के चारों पहियों को अलग-अलग पावर सप्लाई करेंगी।

कंपनी के अनुसार यह केवल  सिर्फ 2 सेकेंड में 0 से 100 किमी / घंटे की रफ्तार और 12 सेकेंड में 300 किमी / घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इस इलेक्ट्रिक कार की टॉप स्पीड 350 किमी / घंटे की है। 

PunjabKesari

इसकी चार्जिंग को लेकर कंपनी दावा है कि Pininfarina Battista इलेक्ट्रिक कार एक बार फुल चार्जिंग पर 500 किमी तक की दूरी तय करने में सक्षम है। इसी के साथ इस ईवी के केवल 150 यूनिट्स ही प्रोड्यूज़ किए जाएंगे, जिसमें से इस कार के 50 यूनिट्स यूरोप में, 50 यूनिट्स अमेरिका में और 50 यूनिट्स पश्चिमी एशिया मार्केट में सेल के लिए अवेलेबल होंगे।

बात करें इसकी कीमत की तो यह तकरीबन 22 लाख डॉलर की होगी, जो भारतीय करंसी के अनुसार 16.35 करोड़ रुपए की होगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News