Mahindra XUV700 Javelin Edition: ऐसा दिखता है गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को डेडिकेट महिंद्रा XUV700 का स्पेशल Javelin Edition

punjabkesari.in Tuesday, Oct 05, 2021 - 12:58 PM (IST)

ऑटो डेस्क:ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट विनर नीरज चोपड़ा के लिए महिंद्रा XUV700 का स्पेशल एडिशन लॉन्च कर रही है। हाल ही में इसकी कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हुई हैं। इस एडिशन को कंपनी ने महिंद्रा XUV700 जैवलिन एडिशन का नाम दिया है। इस स्पेशल-एडिशन एसयूवी में स्टैंडर्ड एडिशन से अलग डिज़ाइन एलीमेंट भी दिए गए हैं।

सबसे पहले तो इसके गोल्ड प्लेटेड फ्रंट ग्रिल को देखकर ही काफी प्रीमियम अहसास होता है। यह गोल्ड प्लेटेड नीरज चोपड़ा को डेडिकेट है। इसके अलावा यह XUV700 के मिडनाइट ब्लू शेड के साथ अच्छी तरह से मेल खाता है। महिंद्रा का यह प्रयोग हाल ही में लॉन्च किए गए टाटा सफारी गोल्ड एडिशन के जैसा है। डैशबोर्ड डिजाइन स्टैंडर्ड एसयूवी के जैसा ही रखा गया है, लेकिन ड्राइविंग सीट के बराबर वाली सीट के सामने जैवेलिन यानी भाले का लोगो बनाया गया है और इसके पास 87.58 लिखा है। आपको बता दें कि चोपड़ा ने ओलंपिक जैवेलिन के फाइनल में 87.58 मीटर की दूरी पर भाला फेंका था। इस पूरी कार में इसी तरह के खास प्रयोग होने की उम्मीद जताई जा रही है। 

PunjabKesari

XUV700 में 2-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन मिलता है। इसके अलावा इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन चॉइस मिलती हैं। हाल ही में इसकी कीमतों का भी खुलासा कंपनी ने किया था। जानकारी के लिए बता दें कि Mahindra XUV700 की कीमत 11.99 लाख रुपये से लेकर 21.59 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है। इस एसयूवी का मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, स्कोडा कुशाक, वीडब्ल्यू ताइगुन, टाटा हैरियर/सफारी, एमजी हेक्टर/हेक्टर प्लस और हुंडई अल्काज़ार से रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News