1.44 करोड़ रुपये की कीमत वाली 2022 BMW M4 Competition हुई लॉन्च

punjabkesari.in Thursday, Feb 10, 2022 - 03:39 PM (IST)

ऑटो डेस्क: BMW ग्रुप ने भारत में अपनी नई  BMW M4 Competition कूपे लॉन्च की है। लग्जरी कार निर्माता की यह हाई-एंड परफॉर्मेंस-ओरिएंटेड कार इंडियन मार्केट में पूरी तरह से बिल्ट-अप यूनिट (CBU) के रूप में अवेलेबल होगी और इसकी कीमत 1.44 करोड़ रुपये रखी गई है। कंपनी ने 2021 में इस नई बीएमडब्ल्यू एम4 के साथ ग्लोबल डेब्यू किया था।

PunjabKesari

BMW M4 Competition : इंजन और परफॉर्मेंस-

नई बीएमडब्ल्यू एम4 प्रतियोगिता में नया ट्विन-टर्बोचार्ज्ड 3.0-लीटर, पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 510hp की पावर और 650Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता सकता है। इसके इंजन को एक ZF-सोर्स 8-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है, जिसे M4 के पिछले 7-स्पीड DCT यूनिट के साथ रिप्लेस किया गया है। इसी के साथ यह भी पहली बार है जब बीएमडब्ल्यू एम4 को ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ पेश किया जा रहा है। बात करें इसकी स्पीड की तो कंपनी यह दावा करती है कि बीएमडब्ल्यू 3.5 सेकंड के 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 250kph की है।

PunjabKesari

BMW M4 Competition : एक्सटीरियर डिज़ाइनिंग-

BMW M4 की एक्सटीरियर डिज़ाइनिंग काफी अट्रैक्टिव है। जिसके फ्रंट में एक बड़ी वर्टिकल ग्रिल, ग्रिल के दोनों ओर लेज़र लाइट के साथ अडैप्टिव एलईडी हेडलैम्प्स का एक सेट,अग्रेसिव स्टाइल फ्रंट बंपर को शामिल किया गया है। इसके अलावा स्लोपिंग कूपे रूफलाइन और अलॉय-व्हील्स शामिल किए गए हैं। जबकि इसके रियर में एक बूट-माउंटेड स्पॉइलर और मल्टी-चैनल डिफ्यूज़र के साथ एक तेज तराशा हुआ रियर बम्पर और दोनों तरफ ब्लैक-क्रोमड, गोल टेलपाइप सेट दिया गया है।  

PunjabKesari

BMW M4 Competition : इंटीरियर और फीचर्स-

एम4 कॉम्पिटिशन के इंटीरियर में कुछ ज्य़ाद बदलाव न करते हुए इसे रेगुलर 4 सीरीज के समान ही रखा गया है। जबकि फीचर्स के मामले में नई एम स्पोर्ट सीटें, एक एम स्पोर्ट स्टीयरिंग व्हील और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इंफोटेनमेंट सिस्टम,12.3 इंच की डिजिटल इंस्ट्रूमेंट स्क्रीन, 10.25 इंच की इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, 3-जोन ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, 16-स्पीकर हरमन कार्डन ऑडियो सिस्टम,हेड-अप डिस्प्ले मेमोरी फंक्शन और लम्बर सपोर्ट, वायरलेस चार्जिंग और फोन इंटीग्रेशन जैसे शानदार फीचर्स को शामिल किया गया है। इन इंटीरियर फीचर्स के अलावा यह कुछ सेफ्टी फीचर्स जैसे- 6 एयरबैग, ABS, डायनेमिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (DSC), कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल (CBC) जैसे कई फीचर्स से लैस है।

भारत में BMW M4 Competition के राइवल्स-

BMW M4 Competition को भारत में CBU के रूप में इम्पोर्ट किया जाता है जिसे ध्यान में रखते हुए इसका मुकाबला केवल Audi RS5 Sportback है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News