‘देश में चल रही’ ‘महिलाओं पर अपराधों की सुनामी’

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2024 - 05:42 AM (IST)

प्राचीन काल से मातृ शक्ति पूजक के रूप में प्रसिद्ध हमारे देश में अब नारी जाति पर अत्याचार तथा यौन अपराध जोरों पर हैं और हर आयु वर्ग की महिलाएं इस अन्याय का शिकार बन रही हैं जो इसी माह सामने आई निम्न चंद घटनाओं से स्पष्ट है :

  • 2 अप्रैल, 2024 को जशपुर (छत्तीसगढ़) के पत्थलगांव में 2 सगी बहनों सहित 3 लड़कियों को जबरन शराब पिलाकर उनसे 4 लोगों ने बलात्कार कर डाला। 
  • 6 अप्रैल को पानीपत (हरियाणा) में अपने सहपाठी द्वारा बलात्कार की शिकार 9वीं कक्षा की एक छात्रा ने बच्ची को जन्म दिया। 
  • 8 अप्रैल को नाभा (पंजाब) के सरकारी रिपुदमन कालेज की एक छात्रा ने पिं्रसीपल कार्यालय के ऊपर बने कमरे में 3 युवकों द्वारा उसके साथ बलात्कार करने की शिकायत दर्ज करवाई। बताया जाता है कि 27 मार्च को हुई इस घटना के सिलसिले में पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है।
  • 8 अप्रैल को ही मुरादाबाद (उत्तर प्रदेश) में चलती कार में एक किशोरी को कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ पिलाकर उसके साथ बलात्कार करने के बाद 2 युवक उसे एक होटल में लावारिस छोड़ कर भाग निकले। 
  • 8 अप्रैल को ही नागपुर (महाराष्ट्र) में एक महिला ने एक व्यक्ति के विरुद्ध उसे नशीला पदार्थ पिलाकर उससे बलात्कार करने और ब्लैकमेल करके 7 लाख रुपए वसूल करने के आरोप में केस दर्ज करवाया।
  • 8 अप्रैल को ही इंदौर (मध्य प्रदेश) में एक छात्रा से बार-बार बलात्कार करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।  
  • 10 अप्रैल को नोएडा में एक मॉल की पार्किंग में एक 15 वर्षीय किशोरी से बलात्कार करने के आरोप में एक दुकानदार को गिरफ्तार किया गया।

प्रतिदिन हो रही बलात्कार की घटनाओं ने देश में नारी जाति की सुरक्षा पर गंभीर प्रश्र खड़े कर दिए हैं। अत: बलात्कार के मामलों का जरा भी देर किए बिना जल्द से जल्द फैसला करके दोषियों को कठोरतम दंड देने की जरूरत है तभी इस बुराई पर रोक लग सकेगी। -विजय कुमार


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News