ट्रंप ने WTO पर निशाना साधते हुए कहा, अमेरिका के साथ किया बुरा व्यवहार

punjabkesari.in Tuesday, Jul 03, 2018 - 02:29 PM (IST)

वाशिंगटनः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यू.टी.ओ.) पर निशाना साधते हुए कहा कि उसने अमेरिका के साथ बुरा व्यवहार किया और वह जल्द ही इस संबंध में कुछ करेंगे। हालांकि अमेरिका ने डब्ल्यूटीओ से अलग होने की बात से इनकार किया है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रूट के साथ संयुक्त रूप से मीडिया को संबोधित करते हुए यह बात कही।

ट्रंप ने कहा, 'डब्ल्यू.टी.ओ. ने अमेरिका के साथ बहुत बुरा व्यवहार किया है और मुझे उम्मीद है कि वह अपने रवैये में बदलाव करेगा। वह वर्षों से हमारे से गलत व्यवहार कर रहे हैं, यही कारण है कि हमें डब्ल्यू.टी.ओ. से नुकसान हुआ है।'

ट्रंप ने डब्ल्यू.टी.ओ. से बाहर आने की खबरों पर कहा, 'हम अभी ऐसी कोई योजना नहीं बना रहे हैं लेकिन अब उन्होंने ने हमारे साथ उचित व्यवहार नहीं किया, तो हमें कुछ करना होगा।' इसके बाद जल्द ही व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने बताया कि वित्त मंत्री स्टीवन नूचिन और राष्ट्रपति ने कहा कि यह सही नहीं है कि अमेरिका डब्ल्यू.टी.ओ. से अलग हो रहा है। हालांकि उन्होंने उन पहलुओं को लेकर आवाज उठाई हैं जो उचित नहीं है। सैंडर्स ने कहा कि चीन और अन्य देशों ने अपने फायदे के लिए डब्ल्यू.टी.ओ. का इस्तेमाल किया है और हम इस प्रणाली को दुरुस्त करने पर ध्यान दे रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News