प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष राष्ट्रपति पद के लिए ट्रप का समर्थन करने को तैयार नहीं

punjabkesari.in Friday, May 06, 2016 - 08:24 PM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष पॉल रेयान ने कहा है कि वह अपनी रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन करने के लिए तैयार नहीं हैं। रेयान ने सीएनएन के साथ एक साक्षात्कार में कहा, इस बिंदु पर ऐसा करने के लिए फिलहाल मैं तैयार नहीं हूं। इस वक्त मैं वहां नहीं हूं।
 
रेयान के इस चौंकाने वाले बयान का पार्टी के अंदर तत्काल प्रभाव देखने को मिला और अगर रिपब्लिकन पार्टी के अंदर विभाजन को जल्दी सुलझाया नहीं जाता तो ट्रंप की राष्ट्रपति बनने की महत्वाकांक्षाओं पर दूरगामी असर पड़ सकता है। रेयान ने कहा कि पार्टी को एकजुट करने की जिम्मेदारी अब ट्रंप के कंधों पर है जो इंडियाना प्राइमरी जीतने और अपने दो प्रतिद्वंद्वियों - टेड कू्रज एवं जॉन कैसिच के उम्मीदवारी की दौड़ से बाहर होने के बाद रिपिब्लकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के संभावित उम्मीदवार बन गए हैं।

रेयान ने कहा, बहरहाल, मुझे इसकी ट्रंप को समर्थन करने की उम्मीद है और मैं चाहता भी हूं। लेकिन मुझे लगता है कि जरूरी यह है कि हमें पार्टी को एकजुट करना है और मुझे लगता है कि पार्टी को एकजुट करने का ज्यादा बोझ हमारे संभावित उम्मीदवार को उठाना होगा। उन्होंने कहा, यह पार्टी लिंकन, रीगन और जैक केप की है और हमने हर चार साल बाद लिंकन और रीगन को नामांकित नहीं किया, लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि हमारा उम्मीदवार लिंकनवादी, रीगनवादी हो।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News