आतंकी जाकिर मूसा ने जारी किया ‘कोड ऑफ कंडक्ट’ का नया वीडियो

punjabkesari.in Thursday, Jun 29, 2017 - 12:40 AM (IST)

श्रीनगर(मजीद/ एजैंसियां): आज हर तरफ आतंकवादियों का कहर छाया हुआ है। लोगों में अपनी दहशत पैदा करने के लिए आज दुनिया के प्रत्येक हिस्से में आतंकी हमले करवाए जा रहे हैं, बेकसूर लोगों की जानें ली जा रही हैं। ठीक इसी प्रकार आतंकवादी संगठन अलकायदा ने भारतीय उपमहाद्वीप में अपने नापाक इरादों को अंजाम देने के लिए व आतंक के जाल को फैलाने के लिए कश्मीर में एक बड़ी साजिश रची है। 

 

कश्मीर में नेताओं आैर सेना को बनाएं निशाना 
कई आतंकी हमले करने के बाद जब लश्कर के पूर्व कमांडर जाकिर मूसा को कुछ हासिल होता नजर नहीं आया तो उसने अपने आतंकवादी संगठनों को यह हिदायत दी कि वे अब कश्मीर के बड़े नेताओं और सेना के बड़े अधिकारियों को निशाना बनाएं। इसके अलावा उन्हें कश्मीर में भारत सरकार के संस्थानों को निशाना बनाने के स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं। मूसा द्वारा दिए गए इस दिशा-निर्देश को ‘कोड ऑफ कंडक्ट’ का नाम दिया गया है। यह संदेश सभी आतंकवादियों को एक वीडियो द्वारा भेजा गया था। इस जानकारी के मिलने के बाद पूरे कश्मीर में काम कर रहे सेना के ठिकानों को उच्च सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है। इस वीडियो में मूसा ने खुद को अलकायदा से जुड़ा बताया है। उसने अपनी वीडियो में बताया कि भारत की हिन्दू सरकार किस तरह मुसलमानों का उत्पीडऩ कर रही है। 


 कश्मीर में 4 युवकों को पुलिस ने आतंकी गुट में शामिल होने से बचाया 

जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती कुपवाड़ा जिले में पुलिस ने 4 लापता युवकों को आतंकवादी गुट में शामिल होने से बचा लिया।  सूत्रों के मुताबिक हाल ही में कुपवाड़ा में 4 युवकों के लापता होने की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज करवाई गई थी। इस मामले की जांच के लिए एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी की अध्यक्षता में विशेष जांच दल का गठन किया गया था। इस दौरान चारों युवकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पूछताछ में खुलासा हुआ है कि कुछ लोग आतंकवादी गुट में शामिल होने के लिए उन्हें प्रेरित कर रहे थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News