एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Nov 21, 2017 - 05:03 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

संयुक्त राष्ट्र में भारत को बड़ी कामयाबी, ICJ में दूसरी बार जज चुने गए दलवीर भंडारी
अंतर्राष्ट्रीय अदालत में भारत की ओर से नामित दलवीर भंडारी के हुए पुन:निर्वाचन पर ब्रिटेन का कहना है कि वह करीबी दोस्त भारत की जीत से खुश है। भंडारी की जीत ब्रिटेन द्वारा चुनाव से अपना प्रत्याशी वापस लिए जाने के कारण संभव हुई है। दलवीर भंडारी भारत के सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व न्यायधिश भी थे। उनका जन्म 1 अक्तूबर, 1947 को राजस्थान के जोधपुर में हुआ।

प्रद्युम्न मर्डर: कंडक्टर अशोक को अदालत से मिली जमानत
प्रद्युम्न मर्डर केस की शुरुआती पुलिस जांच में मुख्य आरोपी बनाए गए बस कंडक्टर अशोक को अदालत से जमानत से मिल गई है। अशोक को यह जमानत 50 हजार के मुचलके पर मिली है। बीते दिन एडिशनल सेशन जज रजनी यादव ने मामले की सुनवाई करने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था।

J&K: हंदवाड़ा मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकी ढेर, सेना का सर्च ऑप्रेशन जारी
जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा इलाके में आज सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में हंदवाड़ा क्षेत्र के मगम में तलाशी अभियान शुरू किया था।

शिवसेना का मोदी सरकार पर हमला, नोटबंदी की वजह से 'ईश्वर' भी भिखारी बन गया
केंद्र और महाराष्ट्र में बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने एक  बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है। शिवसेना की मुखपत्र सामना में एक लेख लिखा गया है जिसमें कहा गया है कि 'जनता ईश्वर है, लेकिन नोटबंदी के चलते ईश्वर को भी भिखारी बनकर रहना पड़ रहा है। नोटबंदी से देश की हालत चिंताजनक है। व्यापारियों के पास कैश नहीं है, उन्हें चिल्लर से काम चलाना पड़ रहा है।

नाइजीरिया की मस्जिद में आत्मघाती हमला, 50 की मौत
पूर्वोत्तर नाइजीरिया की  एक मस्जिद में  आत्मघाती हमले में कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई। एडमवा राज्य में मंगलवार को किशोर बॉम्बर ने  उस समय खुद को उड़ा दिया जब लोग मस्जिद में सुबह की प्रार्थना के लिए पहुंच रहे थे।

'उत्तर कोरिया को आतंकवाद समर्थित राष्ट्रों की सूची में डालना रणनीति का हिस्सा'
अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया को आतंकवाद का समर्थन (स्पॉन्सर ऑफ टेररिज्म) करने वाले देशों की सूची में दोबारा शामिल करने की घोषणा के बाद अमरीकी विदेश मंत्री रैक्स टिलरसन ने स्पष्ट किया कि उत्तर कोरिया को आतंकवाद समर्थित राष्ट्रों की सूची में डालना उस पर दबाव बनाने की रणनीति का हिस्सा है। 

जियो को टक्कर, यह कंपनी सिर्फ 20 रुपए में दे रही है 1GB डाटा
रिलायंस जियो के लांच होने के साथ ही टैलीकॉम कंपनियों के ग्राहकों को लुभाने के नियम पूरी तरह से बदल गए हैं। पिछले साल जियो के बाजार में कदम रखने के साथ ही डाटा वॉर चल रहा है। जियो ने अन्य टैलीकॉम कंपनियों को भी मजबूर कर दिया है कि वह उसी की तरह ऑफर पेश करें। अगर वह एेसा नहीं करती हैं तो उनको अपने ग्राहकों से हाथ धोना पड़ता है।

शेयर बाजार में रौनक, सैंसेक्स 33478 और निफ्टी 10323 अंक पर बंद
बाजार आज लगातार चौथे दिन मजबूती के साथ बंद हुआ। हालांकि बाजार में आज ऊपरी स्तरों से मुनाफावसूली का भी दबाव बना। कारोबार के अंत में आज सैंसेक्स 118.45 अंक यानि 0.36 फीसदी बढ़कर  33,478.35 पर और निफ्टी 24.55 अंक यानि 0.24 फीसदी चढ़कर 10,323.30 पर बंद हुआ।

मीडिया ने की ऐश्वर्या राय से बदतमीज़ी, कैमरे के सामने ही रो पड़ीं
मीडिया के कुछ लोग कई बार तस्वीरें लेने के लिए हद पार कर देते हैं। जाने में या अनजाने में कभी कभी ये स्टार्स को बहुत चोट पहुंचाते हैं। अब ऐसा ही हाल ही में हुआ ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ। ऐश्वर्या अपनी मां, वृंदा राय और बेटी आराध्या बच्चन के साथ, अपने पिता का जन्मदिन मनाने एक एनजीओ पहुंची। यहां काफी बच्चे थे और मीडिया ने उन्हें घेरकर तस्वीरें लेना शुरू कर दिया।

ICC टेस्ट रैंकिंग में जडेजा को झटका, 5वें स्थान पर पहुंचे कोहली
भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी की बल्लेबाजों के लिए ताजा टेस्ट रैंकिंग में एक पायदान ऊपर 5चवें स्थान पर पहुंच गए हैं लेकिन उनके साथी रविंद्र जडेजा गेंदबाजों की सूची में एक स्थान नीचे तीसरे नंबर पर खिसक गए। कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता में पहले टेस्ट मैच में भारत की दूसरी पारी में नाबाद शतक जमाया था जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका 50वां सैकड़ा था। इसके दम पर वह आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर को 5वें नंबर से हटाकर शीर्ष 5 में शामिल होने में सफल रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News