बस एक क्लिक में पढ़िए, दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Sep 21, 2017 - 07:23 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

नवरात्र के पहले दिन करें चिंता हरणी मां चिंतपूर्णी का Live दर्शन
हिमाचल में ऊना जिले की भरवाईं तहसील में स्थित उत्तरी भारत का प्रसिद्ध सिद्ध पीठ ‘श्री छिन्नमस्तिका चिंतपूर्णी धाम’ देश के 52 शक्तिपीठों में से एक है जहां सती मां पार्वती के चरण गिरे थे। इस शक्ति पीठ में पिंडी रूप में मां के दर्शन और आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए देश-विदेश से वर्ष भर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है। प्रत्येक मास की संक्रांति, नवरात्र और रविवार को तो यहां जैसे भक्तों का एक मेला ही लग जाता है।

ममता बनर्जी को लगा हाईकोर्ट से झटका, फैसले पर लगाई रोक
पश्चिम बंगाल में मुहर्रम पर भगवान दुर्गा की मूर्ति विसर्जन पर रोक लगाने के मामले मे कोलकाता हाई कोर्ट से ममता बनर्जी को झटका लगा है। हाई कोर्ट ने मूर्ति विसर्जन पर राज्य सरकार का फैसला पलट दिया है। कोर्ट ने मुहर्रम के दिन मूर्ति विसर्जन से रोक को हटा दिया है। कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए कहा है कि पहले की तरह रात 12 बजे तक विसर्जन किया जा सकता है। 

त्राल: आतंकी हमले में 3 की मौत, 30 घायल, बाल-बाल बचे राज्यमंत्री
जम्मू कश्मीर में पुलवामा जिले के त्राल में आज आतंकवादियों ने एक व्यस्त बस अड्डे पर ग्रेनेड फेंककर हमला किया जिसमें राज्य के वरिष्ठ मंत्री नईम अख्तर बाल-बाल बच गए, लेकिन हमले में तीन नागरिक मारे गए और 30 अन्य घायल हो गए।जानकारी के अनुसार, राज्य मंत्री नईम अख्तर के बस अड्डे पहुंचने के बाद ही ग्रेनेड हमला हुआ है।

रोहिंग्या मुस्लिम देश की सुरक्षा के लिए खतरा: राजनाथ
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि रोहिंग्या समुदाय के लोग अवैध आव्रजक हैं और वे भारत में शरण के लिए आवेदन करने वाले शरणार्थी नहीं हैं।  राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) द्वारा आयोजित एक संगोष्ठी को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि जब म्यामां रोहिंग्या लोगों को वापस लेने के लिए तैयार है तो कुछ लोग क्यों उन्हें वापस भेजे जाने पर आपत्ति जता रहे हैं।

राम रहीम के बाद अब मुश्किल में फलाहारी बाबा, लड़की ने लगाया रेप का आरोप
राम रहीम के बाद अब छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले की एक छात्रा ने राजस्थान के फलाहारी बाबा पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।  अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अर्चना झा ने आज यहां बताया कि बिलासपुर की एक युवती के साथ राजस्थान के अलवर स्थित फलाहारी बाबा द्वारा दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है।

कुछ ताकतें देश को बांटने की कोशिश में लगी हैं: राहुल गांधी
अमेरिका दौरे पर गए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने न्यूयॉर्क के ऐतिहासिक टाइम्स स्क्वायर में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। राहुल ने बीजेपी और केंद्र सरकार का नाम लिए बिना कहा कि भारत में कुछ ताकतें देश को बांटने की कोशिश में लगी हैं। इससे देश का सद्भाव बिगड़ा है। 

PM अब्बासी की धमकी-भारत से निपटने की तैयारी में पाक
पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत  को लेकर अपने नापाक इरादे उजागर कर दिए हैं। पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शाहिद अब्बासी ने भारत को परमाण हथियारों की धमकी देते कहा  है कि भारत के 'कोल्ड स्टार्ट डॉक्ट्रीन से निपटने के लिए पाक ने छोटे रेंज वाले परमाणु हथियार बना लिए हैं। 

सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट, जानें 10 ग्राम की खरीद पर देने होंगे कितने दाम?
घरेलू सर्राफा कारोबारियों की मांग बनी रहने के बावजदू अंतर्राष्ट्रीय दबाव में दिल्ली सर्राफा बाजार में आज सोना 250 रुपए लुढ़ककर 30,500 रुपए प्रति दस ग्राम पर आ गया। वैश्विक दबाव और औद्योगिक ग्राहकी सुस्त पड़ने से चांदी भी 600 रुपए फिसलकर 40,300 रुपए प्रति किलोग्राम के भाव बिकी।

सायरस मिस्त्री की याचिका NCLAT ने की खारिज
राष्ट्रीय कंपनी विधि अपीलीय न्यायाधिकरण (एन.सी.एल.ए.टी.) ने आज सायरस मिस्त्री की दो कंपनियों को टाटा संस के खिलाफ उत्पीड़न एवं कुप्रबंधन का मामला दायर करने के लिए शेयरधारिता की सीमा नियम से मांगी गई छूट की अपीलों को स्वीकार कर लिया। हालांकि मिस्त्री की इसको कायम रखने की एक अन्य अपील को खारिज करते हुए न्यायाधिकरण ने कहा कि कंपनियों के पास टाटा संस में 10 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी नहीं है।

INDvsAUS LIVE: शानदार पारी खेलकर रहाणे आउट, कोहली का साथ देने आए पांडे
रोहित शर्मा(7) के आउट होने के बाद कप्तान कोहली आैर अजिंक्या रहाणे ने टीम को संभला। रहाणे ने कोहली के साथ मिलकर 102 रनों की शतकीय साझेदारी की। रहाणे ने अपने वनडे करियर का 20वां अर्धशतक लगाया आैर 55 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट हो गए। कोहली 50 से ज्यादा रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं आैर उनका साथ देने आए हैं मनीष पांडे।

हार्ट अटैक से हुई एक्ट्रैस की मौत, हॉस्पिटल ने किया भर्ती करने से इनकार
खबर मिली है कि एक्ट्रैस शकीला का निधन हो गया है। 50 और 60 के दशक की एक्ट्रैस 82 साल की थीं। बुधवार को मुंबई में उन्हें हार्ट अटैक आया, जिसके बाद उन्हें बचाया नहीं जा सका। शकीला को गुरु दत्त स्टारर 'आर पार' (1954), 'CID' (1956) और शम्मी कपूर स्टारर 'चाइना टाउन' (1962) जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता था। उन पर फिल्माया गया सॉन्ग 'बाबूजी धीरे चलना' (आर पार- 1954) जबरदस्त हिट रहा है। आज भी इस गाने को लोगों को जुबान पर चढ़ा सुना जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News