नीतीश ने की नवीन से मुलाकात, राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर चर्चा

Tuesday, March 7, 2017 8:01 PM
नीतीश ने की नवीन से मुलाकात, राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर चर्चा

भुवनेश्वर: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक से भुवनेश्वर में मुलाकात की। नीतीश कुमार वहां पूर्व लोकसभा अध्यक्ष रवि राय को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। सूत्रों के अनुसार, इसके बाद दोनों नेताओं की लगभग 2 घंटे तक बैठक हुई। दोनों की मीटिंग में विपक्षी एकता और साथ ही राष्ट्रपति चुनाव के लिए साझे उम्मीदवार को उतारने की संभावना को तलाशने पर चर्चा हुई। हाल में ओडिशा में हुए पंचायत चुनाव में भाजपा ने बीजेडी के सामने कड़ी चुनौती पेश की और इसके बाद ही नवीन पटनायक को लगातार 5वीं बार चुनाव जीतने के लिए इस बार कड़ी चुनौती मिलने की संभावना बनने लगी है।

वर्ष 2014 के मोदी लहर में भी नवीन पटनायक ने अपने राज्य में लोकसभा और विधानसभा दोनों चुनाव में बड़ी जीत हासिल की थी। नवीन पटनायक अब तक विपक्ष की किसी भी एकता या आंदोलन का हिस्सा बनने से इंकार करते रहे हैं, लेकिन ओडिशा में भाजपा के बढ़ते प्रभाव के बीच नीतीश कुमार से लंबी मुलाकात को उनके रुख में बदलाव का संकेत माना जा रहा है। 

बीजू पटनायक को भारत रत्न देने का मामला उठाएगा जेडीयू
नवीन पटनायक और नीतीश कुमार की मुलाकात के बाद जेडीयू नेता तुरंत ताजे घटनाक्रम का राजनीतिक संदेश देने में जुट गई। जेडीयू के वरिष्ठ नेता के. सी. त्यागी ने एनबीटी से कहा कि बीजेडी जनता दल का ही हिस्सा रही है और नवीन पटनायक विपक्ष के एक करने की मुहिम का हिस्सा जरूर बनेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि नवीन पटनायक के पिता और ओडिशा के लोकप्रिय नेता बीजू पटनायक को भारत रत्न देने की मांग भी उनका दल 9 मार्च से शुरू होने वाले संसद के बजट सत्र में उठाएगा।




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !