एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Aug 31, 2017 - 12:28 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

मोदी सरकार का मिशन 'सुरक्षित सीमा', चीन-PAK बॉर्डर पर सैटेलाइट से निगरानी
 भारत लगातार पिछले काफी समय से चीन और पाकिस्तान की सीमा पर हो रही घटनाओं से जूझ रहा है। भले ही डोकलाम विवाद टल गया हो लेकिन केंद्र सरकार फिर भी कोई ढील नहीं बरतना चाहती। इसी के तहत भारत सरकार अब पड़ोसी देशों के साथ लगती सीमाओं पर सैटेलाइट के जरिए नजर रखेगी। इसके जरिए भारत के खिलाफ हो रही गतिविधियों पर ITBP, BSF को बिल्कुल रियल टाइम एरियल जानकारी मिल पाएगी। रिपोर्ट के मुताबिक इस पूरी गतिविधि पर नजर रखने के लिए दिल्ली-एनसीआर में मुख्यालय भी बन सकता है।

मुंबई में इमारत गिरने से 3 की मौत, मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका
दक्षिण मुंबई के भिंडी बाजार इलाके में आज एक पांच मंजिला रिहाइशी इमारत ध्वस्त हो गई जिसमें तीन व्यक्ति मारे गए, 12 घायल हो गए और आशंका है कि करीब 30 लोग मलबे में फंसे हो सकते हैं। दमकल विभाग के सूत्रों ने बताया कि जेजे अस्पताल के नजदीक पकमोडिया सड़क पर स्थित इस इमारत के भूतल पर 12 कमरे और छह गोदाम बने हुए थे। यह इमारत सुबह करीब साढ़े आठ बजे ध्वस्त हो गई।

यूपी में बाढ़ से मरने वालों की संख्या हुई 103, महाराष्ट्र में 10 की मौत
उत्तर प्रदेश में बाढ़ का प्रकोप जारी है और मरने वालों की संख्या बढ़कर 103 हो गई है, जबकि बिहार में कई इलाकों में पानी का स्तर कम होने से स्थिति में और सुधार है और अब वहां किसी के मरने की खबर नहीं है। असम एवं पश्चिम बंगाल में सैलाब की स्थिति में काफी सुधार हुआ है और बाढ़ प्रभावित लोगों की संख्या घटी है।

हिंसा प्रभावित लोगों को अगले सप्ताह मिलेगा मुआवजा, सीएम ने मांगे आवेदन
अगस्त को पंचकूला में हुई हिंसा व तोड़फोड़ में जिन लोगों की संपत्तियों का नुकसान हुआ है, उनका मुआवजा हरियाणा सरकार की ओर से अगले हफ्ते सरकारी खजाने से होगा। हालांकि हाईकोर्ट ने इसका भुगतान डेरा सच्चा सौदा की संपत्तियों से करने के निर्देश दिए थे। इस हिंसा में लगभग 50 वाहनों को आग के हवाले कर दिया तो वहीं कई दुकानों व सरकारी भवनों को भी क्षतिग्रस्त किया। 

कर चोरी करने वालों को नहीं बख्शेगा कर विभागः जेटली
 वित्त मंत्री अरूण जेतली ने कहा कि सरकार कराधान के मामले में भय और प्रीति दोनों तरह की नीति अपनाएगी और जी.एस.टी. के बाद कर अधिकारी कर चोरी करने वाले ऐसे चोरों को नहीं छोड़ेंगे जिनके इनवॉयस उनके कर भुगतान से मेल नहीं खाते। उन्होंने जोर देकर कहा कि सरकार ने पिछले दो-तीन साल में कर चोरी को मुश्किल बनाया है  जिससे कइयों को ‘ कड़ा झटका’ लगा है और जी.एस.टी. अप्रत्यक्ष कर संग्रह में वृद्धि के अनुरूप प्रत्यक्ष कर आधार के विस्तार में मदद करेगा।

ओसामा की तरह PAK में ही है अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद, परवेज मुशर्रफ ने किया इशारा
भारत के मोस्ट वॉन्टेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के पाकिस्‍तान में ठिकाने को लेकर समय-समय पर भारतीय खुफिया एजेंसियां दावा करती रही हैं। लेकिन अब पाकिस्‍तान के पूर्व राष्‍ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने इस बात पर लगभग मुहर सी लगा दी है।

ट्रंप ने किया उत्तर कोरिया के साथ बातचीत से इंकार
उत्तर कोरिया लगातार मिसाइल परीक्षण कर अपनी हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहा। ऊधर अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के साथ किसी तरह की बातचीत की संभावना को खारिज कर दिया। गौरतलब है कि कल उत्तर कोरिया ने जापान के ऊपर से एक बैलेस्किक मिसाइल दागी जिसके बाद उसके शस्त्र कार्यक्रम को लेकर तनाव बढ़ गया।

आधार-पैन को लिंक करने का आज आखिरी मौका, नहीं तो होगा बड़ा नुकसान
अगर आपके पास आधार नंबर और पैन नंबर दोनों हैं तो आपको उन्हें आज यानि 31 अगस्त तक हर हाल में लिंक कराना होगा। सरकार और सुप्रीम कोर्ट दोनों ही ऐसा करने के लिए करदाताओं को सलाह दे चुके हैं। इनकम टैक्स रिटर्न भरने से लेकर बैंक खाता खुलवाने तक अब आधार कार्ड की अहमियत तेजी से बढ़ती जा रही है। ऐसे में अगर आपने अब तक अपने पैन नंबर से आधार नंबर को लिंक नहीं कराया है तो आपको कई तरह के नुकसान उठाने पड़ सकते हैं।

इस टीम की कप्तानी करेंगे सुरेश रैना, जानिए, कौन सा खिलाड़ी है किस टीम में
सुरेश रैना को 7 से 29 नवंबर के बीच कानपुर और लखनऊ में हाने वाले दलीप ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट में इंडिया ब्लू टीम का कप्तान बनाया गया है।  रैना ने अक्तूबर 2015 से कोई वनडे नहीं खेला है और उन्हें श्रीलंका के खिलाफ चल रही वर्तमान श्रृंखला के लिए भी टीम में नहीं रखा गया है। दलीप ट्राफी से उन्हें वापसी का मौका मिलेगा।   

लक्ष्मी मंत्र: राशि अनुसार जपिए, भर देते हैं घर में धन ही धन
सनातन धर्म में देवी लक्ष्मी को धन की देवी माना गया है। उनकी कृपा से ही व्यक्ति रूपए-संपत्ती से संबंधित सुख-सुविधाएं पा सकता है। यदि महालक्ष्मी मेहरबान हो जाएं तो घर में भर देती हैं धन ही धन। राशि अनुसार जपिए लक्ष्मी मंत्र, इन मंत्रों का कोई विशेष विधान नहीं है। प्रातकाल: उठ कर शुद्ध होने के पश्चात धूप-दीप करने के पश्चात ऊन या कुशासन पर बैठें एवं अपनी शक्ति अनुरूप एक, तीन या पांच माला का जाप करें। निश्चित ही इसका प्रभाव होगा, जिससे धन, यश और समृद्धि की वृद्धि होगी।

फिल्म 'शेफ' का पहला पोस्टर हुआ रिलीज, फनी मूड में नजर आए सैफ
बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान की अपकमिंग फिल्म "शेफ" का पहला पोस्टर रिलीज हो गया है। फिल्म में सैफ के साथ पद्मप्रिया, दानिश कार्तिक और दिनेश प्रभाकर हैं। फिल्म के पोस्टर में सैफ काफी फनी नजर आ रहे हैं। वह किचन में खड़े हैं और फनी फेस बनाया है। 'शेफ' का निर्देशन राजा कृष्णा मेनन कर रहे हैं। इसके पहले उन्होंने साल 2016 में 'एयरलिफ्ट' जैसी हिट फिल्म का निर्देशन किया था।

इन बांग्ला फिल्मों में है बोल्ड कंटेंट की भरमार, भूलकर भी ना देखें फैमिली के साथ
 बॉलीवुड की तरह ही बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री में भी हर साल कई फिल्में रिलीज होती हैं। इनमें से ज्यादातर फिल्में फैमिली के लिए ही बनाई जाती हैं। हालांकि कई फिल्मों का कंटेंट बोल्ड होता है जो आप बच्चों और पेरेंट्स के साथ नहीं देख सकते।  बांग्ला की कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में बता रहे हैं जो पिछले कुछ सालों में ही रिलीज हुई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News