व्यापम घोटाले के आरोपी जेएन चौकसे को सीबीआइ ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Mar 22, 2018 - 09:37 PM (IST)

नेशनल डेस्कः सीबीआइ ने बुधवार को एक निजी मेडिकल कॉलेज के चेयरमेन जे एन चौकसे को व्यापम घोटाला मामले में गिरफ्तार किया है। चौकसे व्यापम घोटाले में पीएमटी 2012 परीक्षा मामले में मुख्य आरोपी है। जांच एजेंसी ने बुधवार को उनके घर से गिरफ्तारी की थी।

6 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की अग्रिम जमानत
चौकसे की गिरफ्तारी के बाद जिला न्यायालय की सीबीआइ की विशेष अदालत में दोपहर को ही उन्हें पेशी के लिए ले जाया गया। जहां से उन्हें 23 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया। सीबीआइ ने पीएमटी 2012 में हुए व्यापम घोटाले में जयनारायण चौकसे को आरोपी बनाया है। बता दें कि 6 मार्च को इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका रद्द कर दी थी। जिसके बाद लगातार उन्हें गिरफ्तार करने के लिए दबिश डाली जा रही थी।

सीबीआइ ने मेडिकल कॉलेज के चेयरमेन को बनाया आरोपी
एलएन मेडिकल कॉलेज के चेयरमेन पर आरोप है कि उन्होंने संचालन चिकित्सा शिक्षा को मेडिकल प्रवेश प्रक्रिया की गलत जानकारी भेजी थी। जिसमें छात्रों को प्रवेश नहीं दिया गया था। इस मामले में सीबीआई ने मेडिकल कॉलेज के चेयरमेन को आरोपी बनाया था। वह लंबे वक्त से जमानत बाहर चल रहे थे। अग्रिम जमानत निरस्त होने के बाद सीबीआई को लगातार उनकी तलाश थी और बुधवार को उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

दरअसल वर्ष 2012 में व्यापम घोटाला से संबंधित पीएमटी दाखिला में जमकर फर्जीवाड़ा हुआ था। हाईकोर्ट ने मामले में सुनवाई के दौरान टिप्पणी करते हुए कहा था कि मेडिकल कॉलेज के संचालकों के गलत कामों के कारण और व्यापम जैसे बड़े घोटाले के चलते हजारों योग्य छात्र मेडिकल सीटों पर एडमिशन लेने से वंचित रह गए। वहीं अयोग्य छात्र पैसे के बल पर सीट हासिल करने में कामयाब रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News