कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा छात्र संगठनों की भी जिम्मेदारी है: प्रो भीम सिंह

punjabkesari.in Monday, Apr 24, 2017 - 06:35 PM (IST)

 जम्मू: नेशनल पैंथर्स पार्टी ने कहा है कि राज्य के बाहर कश्मीरी छात्रों के जो धमकियां मिल रही हैं, उनको देखते हुए छात्र संगठनों की जिम्मेदारी बनती है कि वे कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा हेतु आगे आएं। एबीवीपी या बिना किसी छात्र संगठन का नाम लिए प्रो भीम सिंह ने कहा कि विभिन्न छात्र संगठनों, राष्ट्रवादी ताकतों और राजनीतिज्ञों का काम है कि वे भारत के अन्य कालेजों और संस्थानों में पढ़ रहे छात्रों को सुरक्षा का एहसास करवाएं।


प्रो भीम सिंह ने कहा कि मुझे लगता है कि कश्मीरी छात्रों की सरकार से ज्यादा यह छात्र संगठनों की जिम्मेदारी है कि वे कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा का ध्यान रखें, वे भी भारतीय हैं।
धमकियों के चलते पिलानी के बीआईटीएस के कश्मीरी छात्र वापिस कश्मीर लौट आए हैं। बीआईटीएस पिलानी राजस्थान में पढ़ रहे कश्मीरी स्कॉलर हाशिम सोफी  अपनी पढ़ाई छोडक़र बांडीपोरा लौटा आया है। उसे धमकियां मिल रही थी और उसकी कमीज और होस्टल में उसके कमरे के दरवाजे पर धमकियां लिखी जी रही थी।


9 अप्रैल को कश्मीर में चुनाव डयूटी से लौट रहे सीआरपीएफ के जवानों के साथ कुछ कश्मीरी युवकों द्वारा की गई बदसलूकी का वीडियो वायरल होने के बाद पूरे देश में तनाव की लहर चल पड़ी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News