एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Jan 22, 2018 - 01:29 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें।

20 साल बाद दावोस जाने वाले मोदी पहले भारतीय पीएम, WEF में दिखेगा भारत का दबदबा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 48वें विश्व आर्थिक मंच के अधिवेशन में शामिल होने के लिए आज स्विट्जरलैंड के दावोस रवाना हो गए। मोदी के साथ एक च्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी दावोस गया है। इनमें वित्त मंत्री अरुण जेटली, पीयूष गोयल, सुरेश प्रभु, धर्मेंद्र प्रधान, जितेंद्र सिंह और एम.जे. अकबर शामिल हैं।

आप के 20 'अयोग्य' विधायकों के पास अब यह है आखिरी रास्ता
आम आदमी पार्टी (आप) की एक याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट आज सुनवाई करेगा जिसमें पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य करार दिए जाने के फैसले पर रोक लगाने की मांग की गई है। अब आप को सिर्फ हाईकोर्ट के दर से राहत की आस है, लेकिन पिछली सुनवाई में लगी फटकार के बाद आज ज्यादा राहत मिलने की उम्मीद कम ही दिखाई दे रही हैं।

2008 गुजरात ब्लास्ट का मास्टरमाइंड आतंकी अब्दुल गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस ने इंडियन मुजाहिद्दीन के संदिग्ध आतंकी अब्दुल सुभान कुरैशी को गिरफ्तार किया। अब्दुल 2008 के गुजरात सीरियल ब्लास्ट में भी शामिल था। वह 2006 में मुंबई ट्रेन धमाके का भी आरोपी है।

ऑफिस ऑफ प्रॉफिट केसः दिल्ली की जनता के नाम सिसोदिया का खुला खत
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को ‘लाभ का पद’ रखने को लेकर दिल्ली में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया है, जिससे पार्टी को बड़ा झटका लगा है। दिल्‍ली के उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस पर कहा कि कोई सुनवाई नहीं हुई और हमें हमारा रुख स्पष्ट करने का मौका नहीं मिला।

सेना को जल्द मिलेगी S-400 डिफेंस मिसाइल, रूस-भारत के बीच 39 हजार करोड़ की डील
"भारत जल्द ही रूस के साथ S-400 एंटी मिसाइल डिफेंस सिस्टम की 39 हजार करोड़ की डील कर सकता है। इसको लेकर भारत और रूस के बीच बातचीत भी शुरू हो गई है। पिछले काफी समय से सेना में आधुनिकीकरण पर लगातार जोर दिया जा रहा था।"

अमरीका से डरा सनकी किंग, छोटी बहन को बनाया ढाल
अमरीकी खुफिया एजैंसी सीआईए के डर से उत्तर कोरिया के  सनकी किंग जोंग उन ने अपनी छोटी बहन को ढाल बनाते अपना सिपहसालार नियुक्त कर दिया है। दरअसल, उत्तर कोरिया की सरकारी एजैंसी ने इल्जाम लगाया है कि CIA ने दक्षिण कोरिया के साथ मिल कर इसी साल मई में किम जोंग उन को मारने की कोशिश की थी।

शटडाऊन से उबरने का ट्रंप ने बताया नया फार्मूला
अमरीकी संसद द्वारा व्यय विधेयक खारिज किए जाने के बाद शटडाऊन के चलते 5 साल में पहली बार अमरीकी सरकार का कामकाज ठप्प हो गया। इससे बने आर्थिक संकट ने पूरे देश की व्यवस्था को हिलाकर रख दिया है।

नोटबंदीः IT विभाग की रडार पर 2 लाख लोग, भेजे टैक्स नोटिस
कालेधन पर काबू पाने के लिए लगभग एक साल पहले मोदी सरकार ने दशभर में नोटबंदी की थी जिसमें 1000 और 500 के पुराने नोटों पर बैन लगा दिया गया था। आयकर विभाग अब उन लोगों के खातों की जांच कर रहा है जिन्होंने नोटबंदी के दौरान बंद किए गए नोटों से अपने खातों में 20 लाख रुपए या इससे ज्यादा की रकम जमा कराई है।

प्याज के न्यूनतम निर्यात मूल्य में 150 डॉलर टन की कमी
सरकार ने प्याज के घरेलू बाजार में स्थिरता के रुझान को देखते हुए इसका न्यूनतम निर्यात मूल्य (एम.ई.पी.) 150 डॉलर प्रति टन कम किया है। प्याज के भाव में हाल के उछाल के बाद नरमी का रुख आ गया है। वाणिज्य मंत्रालय के अनुसार प्याज का एम.ई.पी. घटाकर 700 डॉलर प्रति टन कर दिया गया है।

हेलमेट में छिपा था सांप, देखते ही फाइटर के उड़े होश, वीडियो वायरल
घर में सांप मिलने की खबरें तो आपने अक्सर सुनी होगी लेकिन ऑस्ट्रेलिया में न्यू साउथ वेल्स के रुथरफोर्ड फायर स्टेशन के एक फायरफाइटर के हेलमेट में सांप मिलने की खबर सामने आई है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।"

चेहरे की प्लास्टिक सर्जरी कराना पड़ा महंगा, हो गया एेसा हाल
खूबसूरती बढ़ाने के लिए लड़कियां प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लेने  से गुरेज नहीं करतीं। लेकिन  कई बार प्लास्टिक सर्जरी करवाना बहुत घातक भी साबित होता है और चेहरा निखरने के बजाय बिगड़ जाता है। एेसा ही एक मामला  हाल ही में  थाईलैंड के बैंकॉक शहर में देखने को मिला है।"

आखिरकार जिमबाब्वे से जीता श्रीलंका, थिसारा परेरा का हरफनमौला प्रदर्शन
बांगलादेश में चल रही त्रिकोणीय शृंख्ला में आखिरकार श्रीलंका की टीम ने ढाका स्टेडियम में खेले गए चौथे मैच के दौरान जिमबाब्वे को 5 विकेट से हरा दिया। जिमबाब्वे कप्तान ग्रीम क्रीमर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। ओपनर मस्कदजा और मीर ने जिमबाब्वे को अच्छी शुरुआत दी।

8 साल बाद कार्तिक की टीम में एंट्री, अब होगा बेवफा वाइफ और चीटर दोस्त से सामना
साउथ अफ्रीका के खिलाफ 24 जनवरी से शुरू हो रहे सीरीज़ के तीसरे और आखिरी टेस्ट में दिनेश कार्तिक की जगह लगभग तय है।लेकिन, इसका मतलब से है कि कार्तिक को धोखेबाज दोस्त मुरली विजय के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करेगा।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News