अमीर बनने के चक्कर में कर बैठी गंदा काम

punjabkesari.in Sunday, May 08, 2016 - 07:01 PM (IST)

इंदौर: अमीर बनने की चाह किसे नहीं होती। एशो-आराम की जिंदगी हर कोई चाहता है, कोई इसे अपनी मेहनत से पाना चाहता है तो कोई शाट्कट अपनाता है। कई बार अमीर बनने की चाह में लोग कुछ ऐसे कर जाते हैं कि न तो वे कभी वापिस लौट पाते है और न आगे बढ़ पाते हैं, उनके पास रह जाता है तो बस जिंदगीभर का पछतावा। कुछ ऐसे ही हुआ मध्य प्रदेश के उज्जैन की रहने वाली एक गरीब घर में पली-बढ़ी लड़की के साथ। मध्य प्रदेश की ममता एक सुलझी हुई होनहार एक छात्रा थी।

अंग्रेजी में उसका हाथ काफी खुला हुआ था। वह फर्राटेदार अंग्रेजी बोलती थी। पढ़ाई पूरी करने के बाद ममता ने बड़े शहरों का रुख किया ताकि अच्छी जॉब हासिल कर सके और जल्दी से जल्दी अमीर बन जाए। आखिरकार उसे एक होटल में नौकरी मिल गई। इसके बाद एक होटल के बाद दूसरा फिर तीसरा उसने कई होटलों में काम किया। फिर ममता ने एयरलाइंस इंड्रस्टी का रुख किया। उसे बेहतर काम मिलना शुरू हो गया साथ ही बढ़ रही थी उसकी कमाई।

ममता एक निजी एयरलाइंस के ग्राउंड स्टॉफ में काम रही थी लेकिन अपनी शानदार अंग्रेजी और खूबसूरती के सहारे जल्द ही वो एयर होस्टेस बन गई। स्पाइस जेट में एयर होस्टेस के तौर पर काम करने के बाद उसने सालभर के बाद ही स्पाइस जेट की भी नौकरी छोड़ दी और गुडग़ांव के एक बड़े स्पा में काम करना शुरू कर दिया। यही से ममता की जिंदगी बदल गई। ममता की एक दिन मुलाकात पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एक कुख्यात गैंग के सदस्य विनय से हुई और वह जिंदगीभर के लिए जुर्म की दलदल में फंस गई।
 

ममता ने उस गैंग के साथ काम करना शुरू कर दिया। इस गैंग ने एक नया काम शुरू किया था मिस्डकॉल के सहारे अमीर लोगों को फंसाने का। वो अमीरजादों को मिस्डकॉल देकर अपने जाल में फंसाती थी। फिर उन्हे ब्लैकमेल करके उनका अपहरण कर उसका गैंग मोटी रकम वसूल करता था। आखिरकार एक मामले में पकड़े जाने के बाद ममता ने खुलासा किया कि उसका गैंग ऐसे ही लड़कियों का माध्यम से लोगों को फंसाने का काम करता था।

ममता अब जेल की सलाखों के पीछे पहुंच चुकी है लेकिन उसे अपने साथियों से ही जान का खतरा बना हुआ है। ममता ने अमीर बनने की चाह में खुद ही अपनी जिंदगी बर्बाद भी कर ली और खुद को उस दोराहे पर खड़ा कर दिया कि वह न तो इस दलदल से निकल सकती है और न ही अपनी जान की हिफाजत कर सकती है क्योंकि अगर वह रिहा भी हो जाए तो उस गैंग के लोग उसे जिंदा नहीं छोड़ेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News