ट्रंप की गोपनीय योजना को लेकर अमरीकी डैमोक्रेटिक नाराज

punjabkesari.in Tuesday, Jun 20, 2017 - 11:38 AM (IST)

वाशिंगटन: अमरीका में रिपब्लिकन पार्टी के अत्यंत गोपनीय तरीके से आेबामाकेयर को रद्द करने संबंधी नई स्वास्थ्य योजना बनाने और इस संबंध में सार्वजनिक सुनवाई से इंकार करने को लेकर डैमोक्रेटिक पार्टी के सदस्यों ने इस पर कड़ी नाराजगी जताई और देश के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ घंटों प्रदर्शन किए।  

सीनेट में बहुमत पक्ष के नेता मिच मैक्कोनेल ने कहा कि वह इस विधेयक को 30 जून तक पारित होते देखना चाहते हैं। डैमोक्रेटिक नेताओं को आशंका है कि वह विधेयक को अंतिम समय तक जानबूझकर पर्दे में रख रहे हैं। यह रणनीति बराक आेबामा के स्वास्थ्य देखभाल सुधारों पर 2009-2010 में हुई बहस के दौरान रिपब्लिकन रख से 180 डिग्री का बदलाव है। उस समय उन्होंने महीनों चली प्रक्रिया में पारदर्शिता और और सार्वजनिक सुनवाई की मांग की थी।  

प्रतिनिधि सभा ने आेबामाकेयर को रद्द करने का अपना विधेयक 6 सप्ताह पहले पारित किया था।सीनेट में रिपब्लिकन पार्टी के सदस्यों ने जोर दिया है कि वे अपना विधेयक स्वयं तैयार करेंगे। सीनेट में अल्पमत पक्ष के नेता चक शुमर ने कहा,रिपब्लिकन पार्टी के सदस्य गोपनीय तरीके से यह विधेयक तैयार कर रहे हैं। यह समझना आसान है कि उन्हें इस पर शर्मिंदगी है। सीनेटर कोरी बुकर ने रिपब्लिकन रणनीति को त्रासदीपूर्ण बताया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News