राजकुमारी डायना का सीक्रेट टेप आया सामने, खुले कई राज

Tuesday, June 13, 2017 11:08 AM
राजकुमारी डायना का सीक्रेट टेप आया सामने, खुले कई राज

लंदन: दिवंगत राजकुमारी डायना के जीवन के बारे में कई एेसी बातों का खुलासा हुआ है जिन्हें आज तक शायद ही कोई जानता हो। दरअसल राजकुमारी डायना के जीवनीकार एंड्रयू मोरटन ने डायना के इंटरव्यू टेप को लिखित रूप में सार्वजनिक किया है। इनसे कई ऐसी बातें सामने आई हैं, जो बताती हैं कि डायना और प्रिंस चार्ल्स की शादीशुदा जिंदगी कितनी तनावपूर्ण थी। डायना इतनी नाखुश थी कि उन्‍होंने अपनी कलाइयां तक काटने की कोशिश की थी। इस मशहूर राजकुमारी के सीक्रेट टेप्‍स के ट्रांसक्रिप्‍ट से इस बात का खुलासा हुआ है।


किताब में हुआ खुलासा
जानकारी मुताबक, यह खुलासा एक किताब में किया गया है, जो राजकुमारी डायना की अवसाद से लड़ाई और प्रिंस चार्ल्स के साथ उनके जीवन और उनकी प्रेमिका कैमिला पर आधारित है। इस किताब में डायना के हवाले से कहा गया है कि 'मैं बहुत गहरे अवसाद में थी और रेजर ब्लेड से अपनी कलाई काटने की कोशिश कर रही थी।'
बता दें कि मोरटन के लिए डायना ने 1991 में गोपनीय रूप से कई इंटरव्यू रिकॉर्ड किए थे। इन इंटरव्यू के कुछ हिस्सों को मोरटन ने लिखित रूप में मीडिया के साथ शेयर किया है। 


डायना ने बार-बार की आत्महत्या करने की कोशिश
इंटरव्यू के मुताबिक जब प्रिंस चार्ल्स ने डायना के सामने शादी का प्रस्ताव रखा था तो वह चार्ल्स और कैमिला पार्कर के पूर्व संबंधों के बारे में जानती थीं। लेकिन शादी के बाद भी चार्ल्स और कैमिला के संबंध खत्म नहीं हुए। इस वजह से डायना काफी परेशान रहती थीं। हालांकि इन टेपों को एंड्रयू मोर्टन की पुर्नप्रकाशित किताब 'डायनाः हर ट्रू स्टोरी' में उपयोग किया गया है। डायना इन टेपों में अपनी जिंदगी के बारे में बात करते हुए बताती हैं कि हनीमून के दौरान ही उनकी लाइफ में उथल पुथल मच गई थी।डायना कहती हैं, 'मैं बहुत पतली हो गई थी, बहुत ही दुबली। लोग कहने लगे थे कि मेरी हड्डियां दिख रही हैं। अक्टूबर 1981 तक मेरा शरीर बहुत खराब हो चुका था।'


डायना की बड़ी बहन से भी थे चार्ल्स के संबंध
डायना जब 16 साल की थी तब चार्ल्स29 के थे और डायना की बड़ी बहन सारा से मिलने आए थे। दोनों तब डेटिंग कर रहे थे। हालांकि ये संबंध 9 महीने से ज्यादा नहीं चले थे। फिर डायना और चार्ल्स मिलते रहे। फिर 1981 में दोनों ने शादी कर ली। लेकिन ये रिश्ता ज्यादा आगे नहीं बढ़ पाया और आपसी मतभेद के कारण 1996 में तलाक पर जाकर खत्म हो गया।




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !