हमले के लिए पाकिस्तानी धरती का इस्तेमाल नहीं : एजाज

punjabkesari.in Saturday, Mar 10, 2018 - 06:19 PM (IST)

इस्लामाबादः अमरीका में पाकिस्तान के राजदूत एजाज चौधरी ने आज कहा कि किसी पर भी हमले के लिए पाकिस्तान की धरती के इस्तेमाल की इजाजत नहीं दी जाएगी। एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार अमेरिकी पत्रकारों के आठ सदस्यीय शिष्टमंडल से बातचीत मेंं एजाज ने कहा, 'पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ जंग में बहुत बलिदान दिए हैं और अब वह किसी पर भी हमले के लिए अपनी धरती के इस्तेमाल की इजाजत नहीं देगा।

आतंकवाद के खिलाफ अभियान के कारण आर्थिक आंकड़े बेहतर हुए हैं।'   पाकिस्तान की सुरक्षा संबंधी स्थिति में भी महत्वपूर्ण सुधार हुआ है। पाकिस्तान आतंकवाद और षडयंत्रों के खिलाफ है। देश के बारे में गलत धारणा को मिटाकर उसे एक नए नजरिअ से देखा जाना चाहिए।  सैन्य कार्रवाइयों की मदद से आतंकवाद से ग्रसित क्षेत्रों की दशा सुधारी गई है जबकि विकास कार्य भी किए जा रहे हैं। पाकिस्तान की सकारात्मक छवि हुई है। अमेरिका और अन्य वैश्विक भागीदार चीन पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) में निवेश कर रहे हैं।'

एजाज ने दोहराया कि अफगानिस्तान की अस्थिरता से पाकिस्तान पर असर पड़ा है और अफगान संघर्ष का समाधान स्थानीय हितधारकों के हाथों में हैं। उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान अन्य लाभार्थियों के साथ अफगान मसले के समाधान के लिए कार्य करेगा, क्योंकि दक्षिण एशिया में शांति के लिए अफगानिस्तान में शांति आवश्यक है।' अमरीका और पाकिस्तान के संबंधों के बारे में एजाज ने कहा कि जब अमेरिका ने पाकिस्तान काे सहायता दी तो यह दोनों ही देशों के लिए और आगे बढ़ने के लिए लाभदायक रहा। उन्होंने अमेरिका के साथ सौहार्दपूर्ण संबंधों की आशा व्यक्त की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News