ग्रेनफेल टावर: आग में फंसे बुजुर्ग ने आखिरी फोन कॉल में कही दिल को छू लेने वाली बात

Friday, June 16, 2017 4:42 PM
ग्रेनफेल टावर: आग में फंसे बुजुर्ग ने आखिरी फोन कॉल में कही दिल को छू लेने वाली बात

लंदन: ब्रिटेन की राजधानी लंदन स्थित ग्रेनफेल टावर में बुधवार सुबह लगी आग में मरने वालों की संख्या 65 हो गई है। अभी भी कई लोग लापता है। पुलिस का कहना है कि मृतकों की संख्या बढ़कर 100 तक पहुंच सकती है। 


इस घटना के बाद कई दिल दहलाने वाली कहानियां सामने आ रही हैं। इसी टावर के एक फ्लैट में पिछले 8 साल से अपने परिवार से अलग रह रहे बुजुर्ग टोनी डिसन(65)की तलाश जारी है। दरअसल जब टावर में आग लगी तब टोनी घबरा गए और उन्हें अपने बचने की उम्मीद बहुच कम थी जिसके चलते वह बाथरूम में जा छुपे और उन्होंने अपने दोस्त को फोन कॉल की और कहा,'मेरे बच्चों से कहना कि मैं उन्हें बहुत प्यार करता हूं।' ऊधर टोनी के परिवार का कहना है कि उन्होंने अपने घर से कई दोस्तों और रिश्तेदारों को फोन मिलाया और उन्हें तेजी से फैल रही आग के बारे में बताया। सबने उनसे जल्द से जल्द बाहर आ जाने को कहा, लेकिन टोनी ने बताया कि उनका फ्लैट बहुत गर्म हो गया है और अब वह खुद को बचाने के लिए बाहर नहीं जा सकते हैं। टोनी के चारों बेटे और परिवार के बाकी सदस्य घटना के बाद से ही लंदन के अलग-अलग अस्पतालों में उनकी तलाश कर रहे हैं। 


बता दें कि टोनी का नाम भी गुमशुदा लोगों की लिस्ट में है। टोनी के एक बेटे ने बुधवार शाम को फेसबुक पर एक पोस्ट लिखी, 'अगर किसी ने मेरे पिता टोनी डिसन को देखा हो, तो हमें बताए। बुधवार सुबह करीब 3 बजे टोनी की अपने एक बेटे से भी बात हुई थी। टोनी के बेटे ने बताया कि उनके पिता ने आखिरी बार अपने एक दोस्त से बात की और कहा, 'मेरे बेटों से कहना कि मैं उन्हें बहुत प्यार करता हूं।' इसके बाद से ही किसी ने न तो टोनी को देखा और न ही उनसे बात ही हो पाई। टोनी के बच पाने की उम्मीद न के बराबर है, लेकिन उनके परिवार ने हार नहीं मानी है। उनका परिवार अब भी उनकी तलाश में जुटा हुआ है। 




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !