ये है दुनिया का सबसे बड़ा कुत्‍ता, खुराक जान कर जाएंगे चौंक (pics)

punjabkesari.in Wednesday, Oct 25, 2017 - 12:08 PM (IST)

लंदनः दुनिया का सबसे बड़ा कुत्ता ब्रिटेन में है। ब्रिटेन की पूर्व फैशन मॉडल क्लैरी स्टोनमैन ने जब नाजुक से दिखने वाले पपी को खरीदा था तो सोचा भी नहीं था कि एक दिन वो उसके आकार के कारण दुनिया में प्रसिद्ध हो जाएगी। वो नन्‍हा सा पपी अब दुनिया का सबसे विशाल कुत्‍ता बन चुका था। पिछले 5 साल में फ्रेडी की लंबाई 7 फिट 6 इंच हो चुकी है।
PunjabKesari
ग्रेट डेन प्रजाति के इस कुत्‍ते का इसी लंबाई के चलते आधिकारिक रूप से विश्‍व का सबसे विशाल कुत्‍ता होने का खिताब दिया गया है। गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में फ्रेडी का नाम दर्ज करके उसे ये टाइटिल दिया गया है। आकार के हिसाब से ही फ्रेडी का वजन है इस समय उसका वजन तकरीबन 14.5 स्‍टोन है। उसकी खुराक भी खासी शानदार है।
PunjabKesari
फ्रेडी को पीनट बटर और चिकन बेहद पसंद है और वो एक बार में ढेर सारा बटर और कई मुर्गे खा जाता है उसका खाने का सालान खर्च करीब 10 लाख रुपए है जो क्‍लैरी के पूरे घर के सालाना राशन के खर्च से कई गुना ज्‍यादा है। 
PunjabKesari
ये बात फ्रेडी की मालकिन क्‍लैरी का मानना है,  उसको अपने से दूर न करना पड़े इसलिए पिछले 5 साल से किसी रिलेशनशिप में नहीं हैं। 44 साल की क्‍लैरी की कोई संतान नहीं है और वो फ्रेडी को ही अपना बच्‍चा मानती हैं। दोनों एक ही किंग साइज के बेड पर लिपट कर सोते हैं। हालाकि क्‍लैरी को एक ऐसे पार्टनर की तलाश है जिसे उनके और फ्रेडी के रिश्‍तों से कोई कोई समस्‍या न हो।      
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News