भूलकर भी न करें ये गलतियां, मित्र भी बन जाते हैं शत्रु

Monday, June 12, 2017 11:20 AM
भूलकर भी न करें ये गलतियां, मित्र भी बन जाते हैं शत्रु

सच्चा मित्र वहीं होता है जो मुसीबत के समय साथ दे। दोस्ती में जहां प्यार होता है वहीं लड़ाई-झगड़े भी होते हैं। कई बार मित्रों के मध्य इतनी लड़ाई होती है जिसके कारण रिश्ते टूट जाते हैं। वास्तु के अनुसार व्यक्ति कई बार ऐसी गलतियां कर लेता है जिसके कारण दोस्तों के मध्य लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं। मजबूत दोस्ती बनी रहे इसके लिए वास्तु की कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए।  

घर के मुख्य द्वार के पीछे व सामने गंदे वस्त्र नहीं रखने चाहिए। वास्तु के अनुसार मुख्यद्वार के आस-पास का स्थान रिश्तों को प्रभावित करने वाला माना जाता है। 

वास्तु के अनुसार एक-दूसरे का जूठा भोजन नहीं खाना चाहिए। ऐसा करने से मित्रता सदैव मजबूत रहती है। यदि ऐसा न किया जाए तो ये लड़ाई का कारण बनता है। 

घर की छत पर कबाड़ या अनावश्यक सामान रखने से बचना चाहिए। यह स्थान भी रिश्तों पर असर डालने वाला होता है। इस स्थान पर ये सभी चीजें रखने पर पारिवारिक सदस्यों के रिश्तों पर बुरा प्रभाव पड़ता है।

अपने मित्रों को कभी भी भूलकर रूमाल या परफ्यूम उपहार में नहीं देना चाहिए। इन चीजों को उपहार स्वरूप देने से दोस्ती में अविश्वास बढ़ता है अौर लड़ाई-झगड़े भी होते हैं। 

इसके अतिरिक्त मित्रों के साथ काले रंग की चीजों का लेन-देन भी नहीं करना चाहिए। काला रंग राहु को प्रभावित करता है, जिसे दोस्ती के लिए शुभ नहीं माना जाता।

शनिवार वाले दिन मित्रों से लेन-देन अौर बहस करने से बचना चाहिए। इस दिन बिना कारण के भी बात बढ़ सकती है। जिसके कारण बड़ा विवाद हो सकता है। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !