सिक्का के बाद इंफोसिस को लग सकता है एक और बढ़ा झटका

punjabkesari.in Saturday, Aug 19, 2017 - 02:37 PM (IST)

नई दिल्लीः विशाल सिक्का के एम.डी. और सी.ई.ओ. पद से इस्तीफा देने के बाद देश की दूसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी इंफोसिस को कुछ और मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। कल की गिरावट के बाद अमरीका में इंफोसिस के खिलाफ निवेशक क्लास एक्शन मुकदमा दायर की तैयारी में हैं। शेयरधारकों के नुकसान की भरपाई के लिए इंफोसिस के खिलाफ अमरीका की 3 लॉ फर्म कार्रवाई करेंगी।

गलत जानकारी देने का आरोप
रोसेन लॉ फर्म कंपनी पर कार्रवाई करेगी। लॉ फर्म ने इंफोसिस पर निवेशकों को गलत जानकारी देने का आरोप लगाया है। विशाल सिक्का के इस्तीफे के बाद शुक्रवार को इंफोसिस के शेयर 9.6 प्रतिशत गिर गए, जिससे कंपनी का मार्कीट कैप 30,000 करोड़ रुपए घट गया। यानी, निवेशकों को सीधे-सीधे 30,000 करोड़ रुपए का चूना लग गया।
PunjabKesari
कंपनियां कर सकती हैं मुआवजे की मांग
ब्रॉन्सटाइन, गर्व्ज ऐंड ग्रोसमैन लॉ फर्म ने कहा कि वह इंफोसिस के शेयरधारकों की ओर से संभावित दावों की जांच कर रही है। माना जाता है कि अमरीकी लॉ फर्में ऐक्शन लॉ सूट में कंपनी के मार्कीट कैप के 10 प्रतिशत के बराबर मुआवजे की मांग करती हैं। इंफोसिस 2.25 या 2.5 लाख करोड़ की कंपनी है और इसके 10 प्रतिशत के बराबर की मुआवजा राशि काफी बड़ी होगी। इंफोसिस पर इस मुकदमेबाजी का बड़ा असर हो सकता है क्योंकि उसके ज्यादातर ग्राहक अमरीका में ही हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News