Tata Motors के मैनेजरों पर गिरी गाज, 1500 लोगों को दिखाया बाहर का रास्ता

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2017 - 01:05 PM (IST)

नई दि‍ल्‍लीः टाटा मोटर्स ने मैनेजरि‍यल स्‍तर पर 1,500 लोगों की छंटनी की है। कंपनी ने ऑर्गेनाइजेशनल रीस्‍ट्रक्‍चरिंग के तहत यह कदम उठाया है। टाटा मोटर्स के एम.डी. और चीफ एक्‍जि‍क्‍युटि‍व गुंटर बुत्शेक के मुताबिक कंपनी के कुल 13 हजार मैनेजरों में करीब 10% से 12% (1,500 तक) की कमी की गई है। टाटा मोटर्स भी उन कंपनि‍यों में शामि‍ल हो गई है जो इसी तरह की स्‍ट्रैटजी को अपना रही हैं।

कंपनी की वित्त वर्ष 2016-17 के नतीजों का ऐलान करते हुए उन्‍होंने यह बात कही।हालांकि, टाटा मोटर्स की मैनेजमेंट ने साफ किया है कि छंटनी का असर कामगारों की नौकरियों पर नहीं पड़ेगा। सिर्फ टाटा मोटर्स ने ही नहीं, बीते कुछ महीनों में सॉफ्टवेयर सहित कई सेक्टर की कंपनियों ने अपने कर्मचारियों की छंटनी की है।

क्या है कारण
अमरीकी नीतियों में बदलाव से लेकर स्वचलित तकनीक के बढ़ते इस्तेमाल को इसकी वजह माना जा रहा है। इंजीनियरिंग सेक्टर की बड़ी कंपनी लार्सन एंड ट्यूब्रो ने मौजूदा वित्त साल के पहले हिस्से में 14 हजार कर्मचारियों की नौकरी खत्म करने का ऐलान किया था। एच.डी.एफ.सी. बैंक इसी साल 10 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा चुका है। सॉफ्टवेयर सेगमेंट में करीब 50 हजार नौकरियां जा चुकी हैं।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News