खुशखबरीः स्विफ्ट से लेकर आई 20 की कारें हो सकती हैं सस्ती

Thursday, February 8, 2018 2:50 PM
खुशखबरीः स्विफ्ट से लेकर आई 20 की कारें हो सकती हैं सस्ती

नई दिल्लीः अगर आप स्विफ्ट या आई 20 जैसे मॉडल की कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपको अपनी जेब थोड़ी कम ढीली करनी पड़ेगी। एेसा इसलिए क्योंकि मारुति, होंडा और हुंडई समेत कई कंपनियों ने ऑटो एक्स्पो 2018 में अपने पुराने मॉडलों के नए संस्करण पेश किए हैं। इन नए मॉडलों के बाजार में आने से पुराने मॉडलों के दाम कम हो सकते हैं। जैसे कि मारुति ने नई स्विफ्ट लांच की है और कंपनी अपने पुराने स्टॉक को निकालने के लिए इसके पहले मॉडल की कीमत कम कर सकती है। जानिए कौन सी कारों की कीमत कम हो सकती है।
PunjabKesari
स्विफ्ट
मारुति सुजुकी ने स्विफ्ट को नई लुक में पेश किया है जिसकी शुरुआती कीमत 4.99 लाख रुपए है। वहीं डीजल मॉडल की कीमत 5.99 लाख रुपए रखी गई है। वहीं पुरानी स्विफ्ट की शुरुआती कीमत 4.54 लाख रुपए है। नई स्विफ्ट की चौड़ाई 1,735mm और उंचाई 1,530mm होगी। फीचर्स की बात करें तो इसमें रिवर्स पार्किंग कैमरा होगा। इसके अलावा नई स्विफ्ट में 15 इंच के एलॉय व्हील मिलेंगे।
PunjabKesari
एलीट आई 20
ऑटो शो में हुंडई मोटर इंडिया ने अपनी नई फेसलिफ्ट एलीट आई 20 को लांच किया है। इसके पेट्रोल मॉडल की कीमत 5.34 लाख रुपए से 7.90 लाख रुपए है। डीजल मॉडल की कीमत 6.73 लाख रुपए से 9.15 लाख रुपए के बीच रखी गई है। वहीं पुरानी एलीट आई 20 की पैट्रोल मॉडल की कीमत 5.35 लाख से 7.91 लाख के बीच है। डीजल  मॉडल की कीमत 6.73 लाख से 9.16 लाख के बीच है। इस कार में डुअल एयरबैग जैसे विभिन्न सुरक्षा फीचर दिए गए हैं। नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो कि पहले से बड़ा है। यह इंफोटेनमेंट सिस्टगम एेपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है।
PunjabKesari
होंडा अमेज
कार कंपनी होंडा ने भी अपनी नई कार अमेज को पेश किया है। कंपनी ने इस कार को नए फीचर्स के साथ लांच किया है। अमेज के मौजूदा मोजूदा पेट्रोल मॉडल की कीमत की बात करें तो यह 5.58 लाख रुपए से लेकर 8.42 लाख रुपए के बीच है। वहीं, इसके डीजल मॉडल की कीमत 6.75 लाख रुपए से लेकर 8.50 लाख रुपए तक है। कंपनी ने बताया कि अमेज का यह मॉडल अगले वित्त वर्ष में बाजार में उतारा जाएगा। 



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन